scriptठंड से विकलांग मजदूर की मौत | Disabled Labor Death Due to Winter | Patrika News
एटा

ठंड से विकलांग मजदूर की मौत

गरीबी के कारण विकलांग युवक न तो खुद सर्दी से बचने का इंतजाम कर सका और न ही प्रशासन से उम्मीद लगाए बैठे असहाय युवक को कोई राहत मिली।

एटाJan 07, 2018 / 09:24 am

अमित शर्मा

 Winter
एटा। कड़ाके की सर्दी से मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। बेरहम सर्दी का शिकार इस बार ब्रज क्षेत्र के एटा जनपद का एक गरीब मजदूर युवक हुआ है। माना जा रहा है कि गरीबी के कारण वह विकलांग युवक न तो खुद सर्दी से बचने का इंतजाम कर सका और न ही प्रशासन से उम्मीद लगाए बैठे असहाय युवक को कोई राहत मिल सकी, लिहाजा कड़कड़ाती सर्दी से लड़ते-लड़ते आखिरकार गरीब विकलांग युवक जिंदगी की जंग हार गया। जीते जी उस युवक को कोई मदद तो नहीं मिल सकी लेकिन मौत के बाद जरूर लोगों ने चंदा करके उसका अंतिम संस्कार कर दिया।
यह भी पढ़ें

ठंड में गरीब की मौत,सपाई बोले- सो रही है सरकार

नहीं थे सर्दी से बचाव के लिए गरम कपड़े

उत्तर प्रदेश के बरेली में सर्दी और भूख से एक बूढ़ी मां की आंखों के सामने ही उसके जवान बेटे की मौत के बाद एटा जनपद में भी मानवीय संवेदना को झकझोर देने वाला मामला सामने आया है। मामला एटा के मारहरा कस्बे के मोहल्ला मकूलगंज का है। बताया गया है कि मृतक युवक 22 वर्षीय रनवीर बेहद गरीबी में अपना जीवन जी रहा था और अपने भाई के साथ ही मजदूरी व फेरी लगाकर बमुस्किल दो वक्त की रोटी जुटा पा रहा रहा था। गरीबी के कारण ही गलन भरी सर्दी को झेलने व ठंड से बचाव के लिए उसके पास पर्याप्त गरम कपड़े भी नहीं थे। आखिरकार ठंड के प्रकोप से रनवीर की मौत हो गई।

चंदा कर किया अंतिम संस्कार

जब रनवीर सर्दी के आगे जिंदगी की जंग हार गया तब जाकर कहीं पड़ोसियों की नजर उस पर पड़ी। जीते जी तो उस गरीब मृतक रनवीर को कोई रहनुमा नहीं मिला लेकिन मौत के बाद पड़ोसियों के दिल में जगे रहम ने चंदा इकट्ठा कर उसका अंतिम संस्कार करा दिया।

Home / Etah / ठंड से विकलांग मजदूर की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो