scriptसोशल मीडिया पर धार्मिक समुदाय  को लेकर टिप्पणी, भारी आक्रोश, एफआईआर दर्ज | FIR after Communal post on social media in Etah | Patrika News
एटा

सोशल मीडिया पर धार्मिक समुदाय  को लेकर टिप्पणी, भारी आक्रोश, एफआईआर दर्ज

समुदाय विशेष के धार्मिक स्थल को लेकर की गई पोस्ट से लोगों में आक्रोश, एसएसपी कार्यालय पहुंच कर पोस्ट करने वाले के खिलाफ कार्रवाई की मांग।
 

एटाAug 01, 2018 / 12:26 pm

suchita mishra

post

post

एटा। जिले के कोतवाली नगर क्षेत्र में उस वक्त माहौल गर्म हो गया जब काफी संख्या में लोगों ने पुलिस कार्यालय पहुंचकर एक व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। लोगों का आरोप है कि इस व्यक्ति ने धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाते हुए सोशल मीडिया पर धार्मिक ग्रंथों और धार्मिक जगहों को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट की है। लोगों का कहना ये भी था कि ये व्यक्ति पहले भी इस तरह की पोस्ट कर चुका है। भीड़ ने एसएसपी से पोस्ट करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की। एसएसपी अखिलेश कुमार चौरसिया ने मामले का संज्ञान लेते हुए आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है।
पेशे से वकील है आरोपी
दस पूरे मामले में धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाला ये व्यक्ति पुरानी सब्जी मंडी निवासी प्रवीन चतुर्वेदी है। कार्रवाई की मांग लेकर एसएसपी कार्यालय पहुंचे लोगों का कहना था कि ये पहले भी इस तरह की पोस्ट कर चुका है। वैसे तो पेशे से ये व्यक्ति वकील है, लेकिन फिर भी इस तरह के काम कर रहा है जिससे लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हुए हैं। सपा नेता शराफत हुसैन काले ने आरोप लगाते हुए कहा कि प्रवीन चतुर्वेदी काफी समय से उनके धार्मिक ग्रंथों और धार्मिक स्थलों को लेकर सोशलमीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट कर रहे थे। आरोप है कि बीती 30 जुलाई को भी इसी तरह की एक पोस्ट सामने आई जिसमें उनके धार्मिक स्थल की एक फोटज्ञे शेयर की गई थी जिस पर वे आपत्ति जताते हैं। पोस्ट करने के बाद कई लोगों ने भी उस पोस्ट पर आपत्तिजनक टिप्पणी कीं। इन सब बातों से उनके समाज के लोग आहत हुए हैं और उनकी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है।

सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप
इस मामले के सामने आने के बाद समुदाय विशेष में आक्रोश है। एसएसपी कार्यालय पहुंचे लोगों में से जहीर अहमद का कहना था कि ये पोस्ट सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए की गई है। उन्हें इस पर कड़ा ऐतराज है। यहां पहुंचकर लोगों ने एसएसपी अखिलेश कुमार चौरसिया को पूरे मामले से अवगत कराया और तुरंत संज्ञान लेते हुए एफआईआर दर्ज कर ली। उन्होंने कोतवाली नगर के इंस्पेक्टर को पुलिस कार्यालय बुलाया और जल्द से जल्द पूरे मामले की जानकारी जुटाने को कहा और आरोपी के खिलाफ मामले में रिपोर्ट दर्ज करने के भी आदेश दिए। इंस्पेक्टर पंकज कुमार मिश्रा ने बताया कि इस मामले में शराफत हुसैन काले की तहरीर पर पुरानी सब्जी मंडी निवासी प्रवीन चतुर्वेदी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मामले की जांच की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो