scriptAction on three including Shivkishore Yadav Booked Under Gangster Act | सपा ब्लाक प्रमुख के पति शिवकिशोर यादव समेत तीन पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई | Patrika News

सपा ब्लाक प्रमुख के पति शिवकिशोर यादव समेत तीन पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई

इटावा के पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सत्यपाल सिंह ने बताया कि चकरनगर ब्लाक प्रमुख सुनीता यादव के पति शिवकिशोर यादव समेत समेत तीन में खिलाफ गैंगस्टर अधिनियम के तहत कार्रवाई अमल में लाई गई है।

इटावा

Published: May 15, 2022 07:59:06 pm

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में समाजवादी पार्टी की महिला ब्लाक प्रमुख के पति समेत तीन के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है। इटावा के पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सत्यपाल सिंह ने बताया कि चकरनगर ब्लाक प्रमुख सुनीता यादव के पति शिवकिशोर यादव समेत समेत तीन में खिलाफ गैंगस्टर अधिनियम के तहत कार्रवाई अमल में लाई गई है। पुलिस में दर्ज कराए गए मामले के अनुसार शिव किशोर यादव के खिलाफ एक संगठित गैंग बनाकर के आर्थिक व भौतिक लाभ हेतु सरकारी काम में बाधा डालकर मोरम की चोरी करने के अलावा जघन्य अपराध कार्य करना बताया गया है।
shivkishore_yadav.jpg
Shivkishore Yadav
शिवकुमार यादव को किया गिरफ्तार

28 अप्रैल को अवैध खनन को लेकर एसडीएम को धमकाने और खनन से जुड़े हुए ट्रकों को छुड़ाने का दबाव बनाने के मामले में शिवकिशोर यादव को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया था। खनन माफियाओं के खिलाफ पुलिस और प्रशासन की ओर से संयुक्त अभियान में अवैध खनन परिवहन को रोकने और एसडीएम चकरनगर मलखान सिंह को धमकाने के आरोप में शिवकिशोर यादव को गिरफ्तार किया गया। शिवकिशोर यादव की पत्नी सुनीता यादव पिछले साल हुए पंचायत चुनाव में चकरनगर की ब्लाक प्रमुख समाजवादी पार्टी से निर्वाचित हुई थी लेकिन एमएलसी चुनाव से पहले ही शिवकिशोर यादव ने सपा छोड़ भाजपा का दामन धाम लिया था।
यह भी पढ़ें

नगर विकास मंत्री ने की वाराणसी नगर निकाय के कार्यों की समीक्षा, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

भाजपा नेताओं के करीबी हैं शिव किशोर

09 अप्रैल को एमएलसी चुनाव से पहले शिवकिशोर यादव ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और इटावा से भाजपा सांसद प्रो.रामशंकर कठेरिया समेत कई अन्य नेताओं के समक्ष भाजपा खेमे में चले गये। जिसके बाद उनकी भाजपा के नेताओं से लगातार करीबियत बनी हुई है। शिवकिशोर यादव की सांसद और भाजपा नेताओं के साथ मेलमिलाप की तस्वीर वायरल हो गई। खादी व खाकी की कृपा सेवाहन चोरी, अवैध खनन, गुंडागर्दी, अवैध कब्जा करके शिव किशोर यादव ने चंबल क्षेत्र में बहन, पत्नी के नाम से क्षेत्र पंचायत की दोबारा सत्ता हासिल कर किंगमेकर माफिया बन गया। वर्ष 2016 में थाना क्षेत्र के सिरसा गांव निवासी अपनी मुंह बोली बहन सुशीला देवी को क्षेत्रीय राजनेताओं पर भारी पड़ते हुए समाजवादी पार्टी से टिकट दिला कर ब्लॉक प्रमुख बना दिया। क्षेत्र के कद्दावर राजनेताओं को समाजवादी पार्टी के कुछ नेताओं ने दरकिनार कर शिव किशोर को अहमियत देना एक बड़ी बात साबित हुई। वहीं से शिव किशोर ने चंबल के क्षेत्र में अपना पैर जमाया।
यह भी पढ़ें

44 साल की सजा, 52 बार गए जेल, अंग्रेजों के लिए मुसीबत बन गए थे लाल सेना के कमांडर अर्जुन सिंह भदौरिया

मुकदमा दर्ज होने के बाद भी करवाया चुनाव

वर्ष 2021 के चुनाव में पुलिस की किलेबंदी के बीच भाजपा प्रत्याशी के काफिले पर नामांकन के दौरान गोलीबारी कर प्रत्याशी को भयभीत कर क्षेत्र के ग्राम पंचायत सदस्यों को धनबल, बाहुबल से अगवा करके अपने पक्ष में एकतरफा चुनाव कराकर पत्नी सुनीता देवी को क्षेत्र पंचायत की कुर्सी पर बैठा दिया। सत्ता में होने के बावजूद भी भाजपा के सांसद विधायक जैसे नेता मात्र शिव किशोर के विरुद्ध थाने में मामला दर्ज कराने तक ही सीमित रहें। मुकदमा दर्ज होने के बावजूद भी किशोर ने अपनी पत्नी के साथ खुलेआम चुनाव करवाया क्योंकि सेटिंग होने से अग्रिम जमानत मिल गई थी बाहरी व्यक्ति होने के बावजूद भी क्षेत्र में रहकर राजनीति के साथ-साथ अन्य कार्यों में बड़ा दखल देने वाले किंग मेकर माफिया के नाम से लोग शिव किशोर को जानने लगे हैं।
सैफई घराने के एक कद्दावर नेता का बाल सखा होने के कारण शिव किशोर ने क्षेत्र में समाजवादी पार्टी का चेहरा ही बदल दिया। शिव किशोर जहां राजनीति व प्रशासनिक सिस्टम को मुठ्ठी रखने सेटिंग लगाता है तो छोटा भाई ब्रजकिशोर मोरम का कारोबार ट्रकों का संचालन मोरम बाजारों में पहुंचाना पैसा कलैक्शन करना का काम देखता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

सीढ़ियां से उतरने के दौरान गिरे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, कंधे की हड्डी टूटीदिल्ली और पंजाब में दी जा रही मुफ्त बिजली, गुजरात में क्यों नहीं?: केजरीवालहैदराबाद में बोले PM मोदी- 'तेलंगाना में भी जनता चाहती है डबल इंजन की सरकार, जनता खुद ही बीजेपी के लिए रास्ता बना रही'पीएम मोदी ने लंबे समय तक शासन करने वाली पार्टियों का मजाक उड़ाने के खिलाफ चेताया, कहा - 'मजाक मत उड़ाएं, उनकी गलतियों से सीखें'Rajasthan: वाहन स्क्रैपिंग सेंटर के लिए एक एकड़ जमीन जरूरीAchievement : ऐसा क्या किया पुलिस ने की मिला तीन लाख का ईनाम और शाबाशी ?Mumbai News Live Updates: अमरावती की सांसद नवनीत राणा ने उमेश कोल्हे के परिजनों से मुलाकात कीहनुमानजी के नाम पर वोट मांग रहे कमल नाथ! भाजपा ने की शिकायत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.