scriptBahubali died in Lion Safari Mega Colon took the life of Babbar Sher | लायन सफारी में ‘बाहुबली’ ने तोड़ा दम, ‘मेगा कोलन’ ने ले ली ‘बब्बर शेर’ की जान | Patrika News

लायन सफारी में ‘बाहुबली’ ने तोड़ा दम, ‘मेगा कोलन’ ने ले ली ‘बब्बर शेर’ की जान

locationइटावाPublished: Dec 28, 2023 03:47:22 pm

Submitted by:

Prateek Pandey

इटावा सफारी पार्क से बब्बर शेर बाहुबली के मौत की खबर सामने आई है। बाहुबली लम्बे समय से बीमार चल रहा था और ठीक से खाना भी नहीं खा पा रहा था।

 

 

etawah_safari
बाहुबली का इलाज पिछले डेढ़ वर्ष से मथुरा वेटनरी कॉलेज के विशेषज्ञ डॉक्टर आरपी पांडेय और डॉक्टर मुकेश श्रीवास्तव के परामर्श के अनुसार चल रहा था। बाहुबली की मौत से उसके चाहने वाले निराश हो गए।

‘मेगा कोलन’ ने ले ली जान

सफारी पार्क के निदेशक अनिल कुमार ने जानकारी दी कि सफारी पार्क में बब्बर शेर बाहुबली ने मेगा कोलन बीमारी से ग्रसित होने के बाद इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है। बब्बर शेर बाहुबली का इलाज पिछले डेढ़ सालों से मथुरा वेटनरी कॉलेज के डॉक्टर आरपी पांडेय और डॉक्टर मुकेश श्रीवास्तव की देखरेख में चल रहा था।
एनिमा देकर फीकल कराया जा रहा था पास
बाहुबली को एनिमा देकर फीकल पास कराया जा रहा था और तमाम दवाएं दी जाती थी। नवंबर 2023 से बाहुबली को फीकल पास करने में समस्या और ज्यादा हो गई। वह खाना भी ठीक से नहीं खा रहा था। नवंबर 2023 को बाहुबली अचानक से अपने पिछले पैरों पर खड़ा होने में असमर्थ दिखा और 24 नवंबर से वह लड़खड़ाकर चलने लगा। इसके बाद 26 नवंबर से वह पिछले दोनों पैरों से पैरालाइज हो गया।
बाहुबली की मौत के साथ इस महीने कुल मिलकर मरने वाले शेरों की संख्या दो हो गई है। इसके पहले तीन साल के ‘केसरी’ की भी मौत बीमारी के चलते हो चुकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो