scriptदिग्गज बसपाइयों ने मायावती के खिलाफ खोला मोर्चा, नये नेतृत्व को लेकर कर दिया बड़ा ऐलान | BSP leaders oppose mayawati | Patrika News
इटावा

दिग्गज बसपाइयों ने मायावती के खिलाफ खोला मोर्चा, नये नेतृत्व को लेकर कर दिया बड़ा ऐलान

– कांशीराम के मिशनरी साथियों ने बसपा प्रमुख मायावती के खिलाफ खोला मोर्चा- बहुजन समाज की समस्याओं से मायावती को नहीं रहा कोई सरोकार- खादिम अब्बास- धन दौलत की चाहत ने मायावती को पथभ्रष्ट कर दिया है- वामसेफ के समीर कुमार दोहरे- मायावती ने बहुजन समाज को अपने परिवार की निजी जागीर बना लिया है- बसपा के राष्ट्रीय सचिव व पूर्व सांसद प्रमोद कुरील

इटावाMar 07, 2020 / 06:01 pm

Hariom Dwivedi

दिग्गज बसपाइयों ने मायावती के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- नये नेतृत्व को लेकर कर दिया बड़ा ऐलान

पूर्व सांसद ने कहा कि मायावती अपने निजी स्वार्थों की खातिर बाबा साहब डाॅ. भीमराव अम्बेडकर एवं बहुजन नायक कांशीराम के मिशन से भटक कर संघ व भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की गोद में बैठ गई हैं

इटावा. बसपा संस्थापक व इटावा लोकसभा से सांसद रहे कांशीराम के मिशनरी साथियों ने बसपा प्रमुख मायावती के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बसपा के राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व सांसद प्रमोद कुरील की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई बैठक में ऐसे बसपाइयों ने हिस्सा लिया, जिन्होंने बहुजन आन्दोलन को आगे बढ़ाने के लिये देश भर में हजारों किलोमीटर साइकिल यात्रा की थी। पूर्व सांसद ने कहा कि मायावती अपने निजी स्वार्थों की खातिर बाबा साहब डाॅ. भीमराव अम्बेडकर एवं बहुजन नायक कांशीराम के मिशन से भटक कर संघ व भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की गोद में बैठ गई हैं। भाजपा सरकार में बहुजन समाज का व्यापक रूप से उत्पीड़न हो रहा है। इसका न तो वह प्रतिरोध करती हैं और न ही बसपा की ओर से विरोध स्वरूप किसी भी प्रकार का धरना और प्रदर्शन ही करती हैं।
बसपा के राष्ट्रीय सचिव ने कहा कि मायावती ने बहुजन समाज को अपने परिवार की निजी जागीर बना लिया है। अपने भाई आनंद को बसपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व सगे भतीजे आकाश को बसपा का राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर बना कर सम्पूर्ण बहुजन समाज के साथ विश्वासघात किया है। कौमी तहफ्फुज कमेटी के संयोजक एवं इटावा के पूर्व सांसद कांशीराम के चुनाव इंचार्ज व प्रतिनिधि रहे खादिम अब्बास ने कहा कि मायावती की मिशन विरोधी गतिविधियों के मुकाबले एक नये नेतृत्व की आवश्यकता है। इसकी पहल कांशीराम के जन्मदिन 15 मार्च से हो जानी चाहिये।
‘चमड़ी और दमड़ी को बचाने में लगी हैं मायावती’
पूर्व सांसद कांशीराम के चुनाव इंचार्ज व प्रतिनिधि रहे खादिम अब्बास ने कहा कि मायावती ने मुख्यमंत्री बनने के बाद जो अवैध तरीके से अकूत सम्पत्ति एकत्रित की है, उसको बचाने के लिये संघ व भाजपा की गोद में खेलना मायावती की मजबूरी है। उन्हें अब बहुजन समाज की समस्याओं से कोई सरोकार नहीं रह गया है। मायावती दलित की बेटी न रह कर दौलत की बेटी बन गई हैं। वह सिर्फ अपनी चमड़ी और दमड़ी को बचाने में लगी हैं। उन्होंने कहा कि डॉ. भीमराव अम्बेडकर व कांशीराम के मिशन को आगे बढ़ाने के लिये खादिम के साथ इटावा के अन्य मिशनरी साथियों ने देश भर में 25-25 हजार किलोमीटर तक साइकिल यात्रा की है।
दिग्गज बसपाइयों ने मायावती के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा- नये नेतृत्व को लेकर कर दिया बड़ा ऐलान
‘मायावती ने बसपा को प्राइवेट कम्पनी बनाया’
वरिष्ठ अधिवक्ता एवं जागरूक नागरिक मंच के राष्ट्रीय प्रवक्ता नरेश प्रताप सिंह धनगर एडवोकेट ने कहा कि देश भर के मिशनरी साथियों को मायावती रूपी लकीर के नीचे एक लम्बी लकीर खींच देनी चाहिए। तभी डाॅ. अम्बेडकर व कांशीराम के आन्दोलन को बचाया जा सकता है। मायावती ने बसपा को अपनी निजी जागीर समझ कर उसे एक प्राइवेट कम्पनी बना लिया है। मायावती खुलेआम प्रधानी से लेकर सांसद का टिकट बेच कर बहुजन समाज का नाम बदनाम कर रही हैं। बसपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं को अम्बेडकर व कांशीराम के मिशन को बचाने के लिये सार्वजनिक रूप से मायावती के विरुद्ध सड़कों पर उतरना होगा, तभी मिशन बचेगा।
‘मायावती का हुआ नैतिक पतन’
डाॅ. धर्मेन्द्र कुमार ने कहा कि मायावती ने बहुजन समाज को बेचने का ठेका ले रखा है। अभी हाल में लोक सभा के सम्पन्न हुये चुनाव में उन्होंने बसपा का टिकट करोड़ों की बोली लगवा कर बेचा है। मायावती का नैतिक पतन हो चुका है। उनके भाई की चार सौ करोड़ की सम्पत्ति आयकर विभाग ने जब्त कर ली है। इसके अलावा करोड़ों रुपये की सम्पत्ति ईडी की राडार पर है। मायावती से बहुजन समाज का अब कोई हित होने वाला नहीं है। बहुजन समाज के लोगों को एक सामूहिक नेतृत्व व विकल्प तैयार करने की दिशा में पहल करनी चाहिये, तभी डाॅ. अम्बेडकर व कांशीराम के सपनों के भारत का निर्माण हो सकता है।
‘धन दौलत की चाहत ने मायावती को किया पथभ्रष्ट’
वामसेफ के समीर कुमार दोहरे ने कहा कि धन दौलत की चाहत ने बहन मायावती को पथभ्रष्ट कर दिया है। उनमें अब सुधार होना असम्भव है। चारों ओर बहुजन समाज के सर्वहारा वर्ग का उत्पीड़न और शोषण हो रहा है, जिसके विरुद्ध बहन जी कभी भी एक शब्द नहीं बोलतीं है। यही कारण है कि आज बहुजन समाज पार्टी रसातल में जा रही है।

Home / Etawah / दिग्गज बसपाइयों ने मायावती के खिलाफ खोला मोर्चा, नये नेतृत्व को लेकर कर दिया बड़ा ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो