Etawah : कोविड अस्पताल की अव्यवस्थाएं देख भड़के सांसद कठेरिया, सीएमओ को 24 घंटे का दिया अल्टीमेटम

बीजेपी सांसद रामशंकर कठेरिया ने Covid ward of District Hospital Etawah का किया निरीक्षण, कुछ घंटे पहले बीजेपी विधायक सरिता भदौरिया भी पहुंची थीं जिला अस्पताल

By: Hariom Dwivedi

Updated: 15 May 2021, 06:47 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
इटावा. Covid ward of District Hospital Etawah in Poor Condition. कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही नहीं, सांसद और विधायक भी कोविड अस्पतालों का जायजा ले रहे हैं। शुक्रवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री व इटावा सांसद प्रोफेसर रामशंकर कठेरिया (Ram Shankar Katheria) ने डॉ. भीमराव अंबेडकर राजकीय संयुक्त चिकित्सालय की एमसीएच विंग में बनाए गए एल-2 कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया। अस्पताल में बदहाली देखकर सांसद भड़क उठे और सीएमओ डॉ. भगवान दास भिरोरिया को फटकार लगाते हुए 24 घंटे में व्यवस्था सुधारने का निर्देश दिया। कहा कि मरीजों के इलाज में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सांसद के दौरे से पहले सदर विधायक सरिता भदौरिया (Sarita Bhadauria) ने भी जिला अस्पताल का निरीक्षण का अफसरों को फटकार लगाई थी।

Etawah जिला अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे सांसद को मौके पर मौजूद एडीएम जय प्रकाश, एसडीएम सत्यनारायण और सीएमओ ने बताया कि अस्पताल में किसी प्रकार की दवाओं, आक्सीजन और वेंटिलेटर की कोई कमी नहीं है, लेकिन जब तीमारदारों ने सारी पोल खोल दी। हकीकत देख सांसद ने सीएमओ और एसडीएम को फटकार लगाई और 24 घंटे का अल्टीमेटम देते हुए वेंटिलेटर चालू कराने का निर्देश दिया। इस दौरान एक तीमारदार ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि उसके मरीज का पिछले 24 घंटे से कोई इलाज नहीं हो रहा है। उसका कहना है कि डॉक्टर की कमी के चलते उसके मरीज की देखभाल नहीं हो रही है।

यह भी पढ़ें : गांव-गांव मौत, बुखार आया, सांस फूली और निकल गया दम

mla_sarita_bhadauria.jpg

सांसद से पहले बीजेपी विधायक पहुंची जिला अस्पताल
सदर विधायक सरिता भदौरिया (Sarita Bhadauria) ने शुक्रवार सुबह जिला अस्पताल में बने कोविड वार्ड का निरीक्षण किया था। समुचित साफ सफाई और टॉयलेट की व्यवस्था न होने को लेकर नाराजगी जताई। निरीक्षण के बाद सदर विधायक ने बताया कि कोविड वार्ड में मरीजों को हो रही असुविधाओं की शिकायतें मिल रही थीं जिसके चलते उन्होंने निरीक्षण किया है। उन्होंने बताया कि कोविड वार्ड में टॉयलेट की समुचित व्यवस्था नहीं है, इसको लेकर नगर पालिका के अधिकारियों से बात कर अस्थाई टॉयलेट की व्यवस्था कराई जा रही है। वेंटिलेटर चालू न होने की शिकायत पर उन्होंने कहा कि अस्पताल प्रशासन द्वारा अवगत कराया गया है कि तकनीकी कारणों से वेंटिलेटर चालू नहीं किये जा सके थे, लेकिन अब सभी कमियां पूरी कर ली गई है और जल्द ही वेन्टीलेटर चालू हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें : सभी को चाहिए स्वास्थ्य बीमा, जानें- अभी क्या हैं विकल्प

Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned