scriptपीएम मोदी के खिलाफ ताल ठोकेंगे पूर्व आईएएस हीरालाल त्रिवेदी | Former IAS Himaral Trivedi will contest LS elections against PM Modi | Patrika News
इटावा

पीएम मोदी के खिलाफ ताल ठोकेंगे पूर्व आईएएस हीरालाल त्रिवेदी

बोले-पीएम मोदी ने जनता के पक्ष में कम बल्कि जनता के खिलाफ ही काम किया है।
 

इटावाMar 24, 2019 / 02:36 pm

Ashish Pandey

etawah

पीएम मोदी को कड़ी टक्कर देंगे पूर्व आईएएस हीरालाल त्रिवेदी

इटावा. सपाक्स पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हीरालाल त्रिवेदी ने ऐलान किया है कि वह प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से ससंदीय चुनाव में उतर कर उनको चुनौती देंगे। त्रिवेदी ने रविवार को यहां एक पत्रकार वार्ता में इस बात का ऐलान किया। पूर्व आईएएस आफिसर रहे हीरालाल त्रिवेदी सेवानिवृत्त होने के बाद राजनीति में आये हैं। उन्होंने बताया कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव मैदान में उतर कर भारतीय जनता पार्टी और नरेंद्र मोदी को उनकी जनविरोधी नीतियों का जवाब देंगे। उनका कहना है कि अपने कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता के पक्ष में कम बल्कि जनता के खिलाफ ही काम किया है और इसी वजह से पूरे देश में पीएम मोदी और भाजपा के खिलाफ व्यापक बिगुल फूंका हुआ नजऱ आ रहा है।
उन्होंने बताया कि सपाक्स पार्टी जातिगत आरक्षण, आरक्षण का विरोध करते हुए एट्रोसिटी एक्ट जैसे काले कानून का विरोध करने, एक देश एक झंडा और एक कानून के मुद्दे का समर्थन करने देश को जाति, धर्म, ***** भाषा एवं क्षेत्र के नाम पर विभाजित करने वाली शक्तियों को पराजित करने के लिए चुनाव लड़ेगा।
सपाक्स पार्टी उपरोक्त मुद्दों सहित कुछ अन्य मुद्दों को लेकर समानता मोर्चों के अन्य घटक दलों के साथ मिलकर लोकसभा की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। सपाक्स पार्टी उत्तर प्रदेश में लगभग 15 एवं बाहर की 45 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। शेष सीटों पर सहयोगी घटक दलों का समर्थन करेगी।
उन्होंने बताया कि उनका दल जाति के आधार पर आरक्षण के खिलाफ है। उन्होंने बताया कि सामान्य वर्ग के आरक्षण के लिए, जो आर्थिक आधार निर्धारित किया गया है वे बिना किसी जातिगत भेदभाव के सभी वर्गों में समान रूप से लागू किया जाए। एक बार जिस परिवार को आरक्षण का लाभ मिल गया है, उसे दोबारा लाभ ना मिले यह भी प्रावधान किया जाए।
उन्होंने बताया कि भारत जैसे देश में युवकों की संख्या अधिक है, परंतु विश्व में सबसे अधिक बेरोजगार युवा भी भारत में है। युवाओं को रोजगार के अवसर दिलाने के लिए एक छात्र एवं युवा वर्ग आयोग का गठन हो,जो सभी समस्याओं का अध्ययन कर ऐसे उपाय सुझाए जिससे युवाओं को रोजगार आधारित शिक्षा मिल सके तथा उन्हें रोजगार के अधिकतम अवसर भी मिल सके।
इस मौके पर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेएस भदौरिया ने कहा कि महासभा सभी पाटिर्यों के प्रमुखों के खिलाफ अपने उम्मीवार उतार रहे हैं। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ वाराणसी के उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जॉनी को उतारा गया है, जिनको महासभा के अलावा सपाक्स पार्टी का भी सहयोग दे रहे है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और काग्रेंस मुखिया राहुल गांधी के खिलाफ एक या दो दिन में ही उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया जायेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो