शिवपाल के साथ आ खड़ा हुआ सपा का ये पुराना साथी, अखिलेश यादव से तोड़ा सालों पुराना रिश्ता

समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के साथ खड़ा हुआ लोहिया यूथ ब्रिगेड...

इटावा. समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के कुनबे में एक के बाद एक संगठन का जुड़ाव होता चला जा रहा है। इसी कड़ी में शिवपाल सिंह यादव के सेक्युलर मोर्चा के साथ लोहिया यूथ ब्रिगेड भी आ खड़ा हुआ है। यह सगंठन अभी तक समाजवादी पार्टी के लिए काम करता था, लेकिन बदली परिस्थतियों में समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के लिए काम करेगा।

 

युवाओं को जोड़ना मकसद

लोहिया यूथ ब्रिगेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष अतुल मिश्र ने बताया कि ब्रिगेड का मुख्य उद्देश्य समता की और समाजवाद की बात करते हुए युवाओं की समस्याओं को कंधे से कंधा मिलकर दूर करना है, जिस काम में शिवपाल सिंह का साथ बखूबी मिलता रहा है और आगे भी मिलता रहेगा। उन्होंने बताया कि 32 जिलों में यूथ ब्रिगेड सक्रिय है। हर जनपद से हजारों साथी समाजवाद की अलख जगाते हुए आगे बढ़ रहे हैं। उनके नेता शिवपाल सिंह यादव हैं। उनका जो भी निर्णय होगा वही माना जाएगा। उन्होंने बताया आगामी चुनाव में मोर्चा सबसे बड़ी ताकत के रूप में उभरेगा।

 

काफी समय के काम कर रहा संगठन

मूल रूप से इटावा के रहने वाले अतुल मिश्रा का यह संगठन काफी समय से काम करता हुआ दिख रहा है, लेकिन इस सगंठन की कोई ऐसी गतिविधि नहीं दिखाई दी है, जिसकी चर्चा की जाए। लेकिन अब शिवपाल के समर्थन में खड़े होने के बाद इस संगठन की चर्चा शुरू हुई है। लोहिया यूथ ब्रिगेड में वास्तविकता में कितने पदाधिकारी और कायकर्त्ता हैं इसकी सही-सही कोई जानकारी किसी के भी पास नहीं है, क्योंकि इसके गठन से लेकर समर्थन तक कोई प्रभावी प्रकिया नजर नहीं आती है। समाजवादी पार्टी से अलग होने के बाद शिवपाल सिंह यादव ने सभी ऐसे संगठनो से समर्थन लेने का आह्वान किया है, जो उपेक्षा का शिकार बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें: मुलायम के लोग भी आए शिवपाल के साथ, अखिलेश यादव का साथ छोड़ने का किया खुला ऐलान

Show More
नितिन श्रीवास्तव Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned