scriptइटावा में जुमे की नमाज शांतिपूर्ण करने की धर्मगुरुओं ने की मुस्लिमों से अपील | Muslim Dharmguru appeal to do Jume ki Namaz Peacefully | Patrika News
इटावा

इटावा में जुमे की नमाज शांतिपूर्ण करने की धर्मगुरुओं ने की मुस्लिमों से अपील

जुमे की नमाज को लेकर प्रसाशन ने मुस्लिम धर्मगुरुओं, समाजिक, राजनैतिक संगठनों के नेताओं के साथ एक बडी बैठक आयोजित की।

इटावाJun 17, 2022 / 02:03 pm

Karishma Lalwani

jume_ki_namaz.jpg

Jume ki Namaz File Photo

जुमे की नमाज को लेकर प्रसाशन ने मुस्लिम धर्मगुरुओं, समाजिक, राजनैतिक संगठनों के नेताओं के साथ एक बडी बैठक आयोजित की। जिसका शहर में खासा असर देखने को मिला है। गुरुवार को हुई बैठक के बाद मुस्लिम उलेमाओं, राजनैतिक पार्टी के नेताओ ने स्वयं आगे आकर जिले के लोगों से विरोध प्रदर्शन, माहौल खराब न करने, सोशल मीडिया पर भ्रामक खबरें न फैलाने की अपने अपने स्तर पर अपील की है। धर्मगुरुओं ने वीडियो जारी व मीडिया के माध्यम व राजनैतिक लोगों ने आपस में बैठक करके जिले में शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील की है।
किसी प्रकार का विरोध प्रदर्शन न करने की कही बात

वहीं समाजवादी पार्टी के शहर अध्यक्ष वसीम चौधरी ने अकालगंज तिराहा स्तिथ अपने आवास के बाहर शहर के अलग अलग क्षेत्रों के जिम्मेदार व्यक्तियों के साथ बैठक की और सभी लोगों से अपने क्षेत्र, मौहल्लों में किसी प्रकार का विरोध प्रदर्शन न हो, कोई माहौल खराब न कर सके, सोशल मीडिया पर भ्रामक खबरें न फैलाये जिससे कानून व्यवस्था बिगड़े इसके लिए शहर के राजनैतिक, सामाजिक संगठनों के जिम्मेदार लोगों से बातचीत की। इस मौके पर शहर कोतवाल भूपेंद्र सिंह राठी, एसआई इमरान फरीद ने भी सभी के साथ बैठकर बातचीत की और कोई भी ऐसा काम न करने की अपील की जिससे कानून व्यवस्था, आपसी भाई चारा बिगड़े, सभी जिम्मेदार लोगों ने शहर कोतवाल को आश्वस्त किया कि शहर का माहौल खराब नही होने देंगे अमन चैन के साथ नमाज पढ़ी जायेंगी और मुल्क में सौहार्दपूर्ण माहौल कायम रहे ऐसी दुआ की जाएगी।
यह भी पढ़ें – Agnipath Scheme Protest: क्या है अग्निपथ योजना और क्यों हो रहा इसका विरोध, इन पॉइंट्स में समझे सब कुछ

इटावा जिला गंगा जमुना की तहजीब है

मुस्लिम धर्मगुरु हाफिज मोहम्मद अहमद ने अपील करते हुए कहा कि यह जिला गंगा जमुना तहजीब का है। यहां कानून के नियमों का पालन होगा किसी मौलाना, अल्लामा, राजनेतिक जिम्मेदार लोगों ने किसी प्रकार का विरोध प्रदर्शन का कॉल नही दिया है। जो लोग किसी भी तरह से माहौल खराब करने की कोशिश करते है उसकी स्वयं की जिम्मेदारी होगी।
मदरसा संचालक तारिक शम्सी ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा है कि जो भी विरोध प्रदर्शन की वजह है उसके लिए मुस्लिम संगठनों की ओर से माननीय न्यायालय में इसके लिए रिट दायर की गयी है। उसकी लड़ाई वहां लड़ी जाएगी लेकिन जिले का अमन चैन खराब नही होने देंगे सभी लोग नमाज पढ़े और अपने अपने घरों या काम पर जाए।

Home / Etawah / इटावा में जुमे की नमाज शांतिपूर्ण करने की धर्मगुरुओं ने की मुस्लिमों से अपील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो