scriptइटावा में ग्राम प्रधान निकला पजैरो और बुलेट मोटर साइकिल चोर | robbers arrested by up police | Patrika News
इटावा

इटावा में ग्राम प्रधान निकला पजैरो और बुलेट मोटर साइकिल चोर

इटावा में ग्राम प्रधान निकला पजैरो और बुलेट मोटर साइकिल चोर

इटावाJun 17, 2018 / 03:06 pm

Ruchi Sharma

etawah

इटावा में ग्राम प्रधान निकला पजैरो और बुलेट मोटर साइकिल चोर

इटावा. उत्तर प्रदेश के जसवंतनगर थाना पुलिस ने इंदौर से चोरी की गई एक पजैरो लग्जरी कार तथा नई दिल्ली से चोरी की गई रॉयल इन्फील्ड मोटर साइकिल को बरामद कर मलाजनी के ग्राम प्रधान को गिरफ्तार कर क्षेत्र में पनप रहे वाहन चोरों के बड़े गिरोह को बड़ा झटका दिया है पुलिस की इस कार्रवाई से क्षेत्र के वाहन चोरों पर ओर कडाई हो सकती है।

पुलिस उपाधीक्षक जसवंतनगर एस.एन वैभव पाण्डेय ने आज यहां बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इटावा के निर्देशन में इस क्षेत्र में अपराधियों को धर पकड़ अभियान के दौरान इस तरह की जानकारी मिली थी कि उक्त ग्राम प्रधान के पास चोरी के वाहन है इस आधार पर उन्होंने थाना पुलिस को एक टीम बनाकर गोपनीय रूप से पहले प्रधान की गतविधियों पर नजर रखी जाये तथा उसके पास जो वाहन है वो किस तरह उसके पास आये या खरीदे गये इसकी भी पुख्ता जानकारी कर ली जाये। पुलिस ने कई दिन की मेहनत के बाद जब यह सुनिश्चित कर लिया कि प्रधान के पास जो वाहन है वह उसके द्वारा खरीदे हुये नही है और ना ही उसकी इतनी हैसियत है जो वह महगें वाहन को खरीद सके।

इसके उपरांत पुलिस ने प्रधान को उसके वाहनों सहित पूछताछ के लिए उठाया पहले झटके में तो प्रधान ने गाड़ी के कागजात प्रस्तुत कर दिये लेकिन पुलिस का शक उसपर बरकरार रहा पुलिस ने गाडी पर लिखे पश्चिम बंगाल के रजिस्टेशन नम्बर डब्लू बी 06बी 0588 का लोकेशन पश्चिम बंगाल से लिया वहां पता चला कि इस नम्बर की पजैरो गाडी चोरी नहीं हुई है और वहां पर चल रह है। इसके बाद पुलिस ने चौतिस नम्बर से पता किया तो उक्त पजैरो गाडी इंदौर से रजिर्स्टड मिली और वहां से यह जानकारी भी मिली उक्त वाहन सन् 2014 में इंदौर से चोरी हुआ था इसी प्रकार रॉयल इनफील्ड बुलट बाइक के बारे में जब इसी प्रकार पता किया गया तो वह नई दिल्ली से सन 2015 में चोरी हुई निकली।

आरटीओ विभाग के दलालों की मार पर ये फर्जी रजिस्ट्रेशन प्रमाण पत्र बनाया गया तथा इसमें ये चालाकी की गई कि इसी कलर की गाडी का यह रजिस्ट्रेशन भी था तथा सहज में पुलिस इसे न पकड़ पाती । सीओ पाण्डेय ने बताया कि वाहन चोरों के मामले में कुछ ओर जानकारियां भी मिल रही है जिससे जल्दी ही ओर भी वाहन चोरों का पता लग सकता है।

उन्होंने बताया कि अन्य थानो से भी प्रधान के खिलाफ मामले दर्ज होने की का पता चला है। जिसकी जानकारी की जा रही है। पुलिस ने ग्राम प्रधान सुमित कुमार पुत्र रामकिशन निवासी ग्राम मलाजनी थाना जसवंतनगर को शनिवार सांयकाल लगभग साढे 6 बजे कचौरा रोड से गिरफ्तार किया है ।

Home / Etawah / इटावा में ग्राम प्रधान निकला पजैरो और बुलेट मोटर साइकिल चोर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो