scriptशिवपाल यादव ने यदुवंशियों के लिए लिखी चिट्ठी खूब हो रही वायरल, किसको बताया कंस | Shivpal Yadav's letter to Yaduvanshis is getting viral | Patrika News
इटावा

शिवपाल यादव ने यदुवंशियों के लिए लिखी चिट्ठी खूब हो रही वायरल, किसको बताया कंस

Shivpal Yadav Viral Letter: जन्माष्टमी के मौके पर प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव ने यदुवंशियों के नाम एक पत्र लिखा। जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा।

इटावाAug 19, 2022 / 04:02 pm

Snigdha Singh

Shivpal Yadav's letter to Yaduvanshis is getting viral

Shivpal Yadav’s letter to Yaduvanshis is getting viral

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने एक पत्र जारी करके लोगों को जन्माष्टमी की बधाई दी है। पत्र में शिवपाल ने कंस के क्रियाकलापों के बारे में भी कई वाक्य लिखे। शिवपाल सिंह ने लिखा कि कंस ने अपने पिता को पद से हटाकर अधिपत्य किया था। अब सवाल ये कि शिवपाल ने अपने पत्र में आखिर कंस किसको बताया।
जन्माष्टमी के अवसर पर एक कार्यक्रम में शिवपाल सिंह यादव ने हिस्सा भी लिया। यदुवंशियों को संबोधित करते हुये जन्माष्टमी की शुभकामनायें देने के साथ ही एक सियासी संदेश भी देने की कोशिश की है। शिवपाल सिंह यादव ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि समाज में जब भी कंस अपने पूज्य पिता को छल बल से अपमानित कर पद से हटाकर अनाधिकृत अधिपत्य स्थापित करता है, तो धर्म की रक्षा के लिये मां यशोदा के लाल ग्वालों के सखा योगेश्वर श्रीकृष्ण अवश्य अवतार लेते हैं और योग माया से अत्याचारियों को दंड देकर धर्म की स्थापना करते हैं। उन्होंने चिट्ठी में लिखा प्रगतिशील समाजवादी पार्टी भी ईश्वर द्वारा रचित किसी विराट नियति व विधान का परिणाम है। अंत में लिखा कि शांति, सुरक्षा, सद्भावना के लिये सभी का आह्वान करता हूं।
यह भी पढ़े – पार्लर से सज संवर कर झूले पर विराजेंगे लड्डू गोपाल, मैन्यूक्योर के साथ फेशियल भी

धर्म की रक्षा करना कर्तव्य

यादव समुदाय से शिवपाल यादव ने अपनी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) को ईश्वर द्वारा रचित किसी विराट नियति और विधान का परिणाम बताया। इतना ही नहीं उन्होंने यादव समुदाय से कहा कि आप सभी धरती पर धर्म के रक्षक श्रीकृष्ण के ध्वजवाहक हैं कृष्ण के विराट व्यक्तिव की प्रतिछाया हैं। ऐसे में स्वाभाविक तौर पर धर्म की रक्षा करना आपका दायित्व व कर्तव्य है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो