scriptबड़े बेटे को बचाने के लिए मां ने कुर्बान कर दी अपनी जान, नशेड़ी छोटे बेटे ने मा दी गोली | Younger son Killed his Mother in Drunk State in Etawah | Patrika News
इटावा

बड़े बेटे को बचाने के लिए मां ने कुर्बान कर दी अपनी जान, नशेड़ी छोटे बेटे ने मा दी गोली

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के थाना चौबिया क्षेत्र के अंतर्गत गांव नगला मरदान में कलयुगी बेटे ने शराब के नशे में अपनी मां को तमंचे से गोली मार कर हत्या कर दी और फरार हो गया।

इटावाJul 10, 2022 / 06:10 pm

Karishma Lalwani

mother_death.jpg

Younger son Killed his Mother in Drunk State in Etawah

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के थाना चौबिया क्षेत्र के अंतर्गत गांव नगला मरदान में कलयुगी बेटे ने शराब के नशे में अपनी मां को तमंचे से गोली मार कर हत्या कर दी और फरार हो गया। इटावा के पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सत्यपाल सिंह ने यह जानकारी दी। सिंह ने बताया कि आरोपी के बड़े भाई मनोज यादव की तहरीर पर शिव प्रताप यादव उर्फ दरोगा के खिलाफ धारा 304 के तहत गैरइरादतन हत्या का मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। आरोपी युवक को जल्द ही पकड़ा जाएगा। उन्होंने बताया कि शनिवार रात को गोली मारे जाने के बाद गंभीर अवस्था में परिजनों महिला को लेकर सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी गए जहा पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। हत्यारोपी बेटे की सरगर्मी से तलाश में पुलिस की टीमें जुटी हुई है। हत्यारोपी बेटे के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। मृतक महिला के दूसरे बेटे ने बताया कि उनका भाई शराब के नशे में धुत फायरिंग कर रहा था। इस दौरान मां के कई बार मना करने पर भी जब नशेड़ी भाई नहीं माना तो मां ने कहा कि गोली मारनी है तो मुझे मार। उसने कहा कि उनके भाई का इरादा मां की हत्या करने का नहीं था, लेकिन अचानक मां को गोली लग गई जिससे उनकी मौत हो गई।
शराब पीने से इंकार करने पर हो गई कहासुनी

उर्मिला देवी पत्नी गंभीर सिंह निवासी नगला मरदान कटैयापुरा के चार बेटे थे। जिसमें सबसे छोटा पुत्र शिवप्रताप यादव उर्फ दरोगा कल शाम को अपने घर पर शराब के नशे में धुत होकर आया और छत पर चढ़कर तमंचे से फायर कर दी। उसकी मां उर्मिला देवी ने जब आवाज सुनी तो छत पर शिवप्रताप को रोकने के लिए पहुंची और शराब पीने से इनकार किया। बस इसी बात को लेकर दोनों की आपस में कहासुनी हो गई शराब के नशे में धुत शिव प्रताप ने अपनी 60 वर्षीय जन्म देने वाली मां को ही पीठ में पीछे गोली मार दी। जिससे गोली लगते ही वह तड़प कर छत पर गिर पड़ी। इस के बाद उर्मिला देवी के तीसरे बेटे जसवीर सिंह जो कि नीचे घर के बाहर दरवाजे पर खड़े ट्रैक्टर के पास में खड़ा था। आवाज सुनते ही वह भाग कर मौके पर पहुंचा और परिजनों के सहयोग से अपनी मां को सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी ले गया। जहां पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। हत्यारोपी युवक अपनी मां को गोली मारने के बाद मौके से फरार हो गया। घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष चौबिया जय प्रकाश सिंह व अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सत्यपाल सिंह मौके पर पहुंचे। हत्या की शिकार हुई महिला के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
यह भी पढ़ें – यूपी में अकीदत और एहतराम के साथ मनाया गया जज्बा-ए-कुर्बानी का त्योहार, मस्जिदों में उमड़े नमाजी

तमंचा लहराकर फायरिंग

ग्रामीणों के अनुसार बुजुर्ग महिला उर्मिला देवी के पति की कई वर्षों पहले मृत्यु हो चुकी है। इसके बाद पूरे घर की मालकियत बुजुर्ग महिला के हाथों में थी। महिला के चार बेटे हैं। इसमें सबसे बड़ा बेटा कुंवर बहादुर, उसके बाद मनोज, जसवीर और सबसे छोटा बेटा 28 वर्षीय शिवप्रताप है। शिवप्रताप ट्रक ड्राइवर है। ग्रामीणों के अनुसार, पहले भी कई बार शिवप्रताप अपनी शादी को लेकर भाइयों से नोकझोंक करता रहा है। शनिवार के पूरे दिन शिवप्रताप शराब पीने के नशे में चूर रहा था। दोपहर में अपनी मां से झगड़ कर दो हजार रुपये भी लिए, जिसकी उसने दोस्तों के साथ बैठकर शराब पी। रात को शिवप्रताप नशे में अपनी छत पर तमंचा लहरा कर फायरिंग भी कर रहा था।
यह भी पढ़ें – लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अखिलेश ने गठित किया 18 सदस्य दल, स्वामी प्रसाद मौर्य का बढ़ा कद, देखें किसे मिली क्या जिम्मेदारी

मां की पीठ में बेटे ने मार दी गोलीभाई मनोज ने बताया कि शिवप्रताप शराब के नशे में छत पर खड़े होकर फायरिंग कर रहा था। जब वह उसे रोकने गया तो उस पर भी फायरिंग करने का प्रयास किया। इसी दौरान मां छत पर आ गई और मां ने उसे डांट लगाई। इसके बाद भी नहीं मानने पर मां ने कहा कि गोली मारने है तो मुझे मार दे। शिवप्रताप ने शराब के नशे में मां के पीछे मुड़ते ही तमंचे से पीछे पीठ में गोली मार दी। मां को लहूलुहान हालत को देखकर शिवप्रताप घर से फरार हो गया। घायल मां परिवार वाले सैफई अस्पताल लेकर गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Hindi News/ Etawah / बड़े बेटे को बचाने के लिए मां ने कुर्बान कर दी अपनी जान, नशेड़ी छोटे बेटे ने मा दी गोली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो