scriptJEE एडवांस में 35 फीसदी से कम अंक वालों के नाम पर नहीं होगा विचार  | IIT Will not Consider who scored 35 percent | Patrika News
एग्‍जाम टिप्‍स एंड ट्रिक्स

JEE एडवांस में 35 फीसदी से कम अंक वालों के नाम पर नहीं होगा विचार 

इस वर्ष ज्यादा छात्रों को आईआईटी की प्रवेश परीक्षा में बैठने का अवसर मिलेगा। 

Dec 11, 2015 / 11:55 pm

विकास गुप्ता

JEE-Advanced Entrance exam

JEE-Advanced Entrance exam

नई दिल्ली। आईआईटी प्रवेश परीक्षा जेईई एडवांस में 35 फीसदी से कम स्कोर करने वाले स्टूडेट्स के नाम पर आईआईटी विचार नहीं करेगा। फिर चाहे आईआईटी में सीटें खाली ही क्यों न रह जाए। इस वर्ष की परीक्षा के लिए आईआईटी गुवाहाटी ने विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया है, यह परीक्षा 22 मई को आयोजित की जाएगी।

आपको बता दें कि इस वर्ष ज्यादा छात्रों को आईआईटी की प्रवेश परीक्षा में बैठने का अवसर मिलेगा। जबकी पिछले साल जेईई मेन्स परीक्षा में टॉप 1.5 लाख अभ्यर्थियों को ही आईआईटी प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने की अनुमति दी गई थी। इस बार यह संख्या बढ़ा कर 2 लाख कर दी गई है। इसके लिए तैयारी करने वाले छात्र परीक्षा के नियमों को समझ लें।

ताकी उन्हें परेशानी न उठानी पड़े। जेईई एडवांस में क्वालिफाई होने के लिए विषयवार और टोटल एग्रीगेट में न्यूनतम अंक हासिल करने की अनिवार्य शर्त होती है। इसलिए अगर बेहतर नम्बर लाने के बावजूद कोई अभ्यर्थी एक भी विषय में न्यूनतम अंकों की शर्त पूरी नहीं करता तो उसके नाम पर विचार नहीं किया जाएगा।

Home / Education News / Exam Tips & Tricks / JEE एडवांस में 35 फीसदी से कम अंक वालों के नाम पर नहीं होगा विचार 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो