scriptहरियाणा चुनाव 2019: कहीं दो गुटों में चली गोली, कहीं वोटिंग पर भारी पड़ा पथराव | Haryana Assembly Polls 2019: Violence During Voting In Haryana | Patrika News
फरीदाबाद

हरियाणा चुनाव 2019: कहीं दो गुटों में चली गोली, कहीं वोटिंग पर भारी पड़ा पथराव

Haryana Assembly Polls 2019: पांच बजे तक पूरे प्रदेश में कुल (Haryana Assembly Election) वोटिंग प्रतिशत 60.03 फीसदी (Haryana Voting Percentage) नोट किया गया। इसी बीच प्रदेश के कई इलाकों से हिंसा (Violence In Haryana) की ख़बर सामने आई है। कहीं गोलीबारी हुई तो कहीं पुलिस ने हालात काबू करने के लिए लाठीचार्ज किया।

फरीदाबादOct 21, 2019 / 07:05 pm

Prateek

Haryana Assembly Polls 2019,Haryana Assembly Election,Haryana Voting Percentage,Violence In Haryana

हरियाणा चुनाव 2019: कहीं दो गुटों में चली गोली, कहीं वोटिंग पर भारी पड़ा पथराव

(फिरोजपुर झिरका): हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को वोट डाले गए। सुबह 7 बजे से शुरू हुई वोटिंग शाम पांच बजे तक चली। इस दौरान जनता ने बढ़ चढ़कर वोटिंग की। हालांकि पांच बजे तक पूरे प्रदेश में कुल वोटिंग प्रतिशत 60.03 फीसदी नोट किया गया। इसी बीच प्रदेश के कई इलाकों से हिंसा की ख़बर सामने आई है। कहीं गोलीबारी हुई तो कहीं पुलिस ने हालात काबू करने के लिए लाठीचार्ज किया।

 

सत्यपाल मलिक की चेतावनी, अगर पाकिस्तान बाज नहीं आया तो हम अंदर घुसकर आतंकी कैंप तबाह कर देंगे

 

मतदान के दौरान मल्लाहका गांव में गोलियां चलने से दो महिलाओं सहित पांच व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को पुलिस उपचार के लिए अल-आफिया अस्पताल मांड़ीखेड़ा ले जाया गया। जहां से उनको नल्हड़ मैड़ीकल कालेज रैफर कर दिया। पुलिस की गाड़ी पर भी गांव में पथराव किए जाने की सूचना है। पुलिस ने अभी तक मामला दर्ज नहीं किया है। गांव में सरपंच के मामले को लेकर दोनों गुटों पहले से ही तनाव चल रहा था। भाजपा प्रत्याशी नसीम अहमद के समर्थक सपता ने आरोप लगाया कि कांग्रेस प्रत्याशी गुट के कुछ व्यक्ति बोगस वोट डालने का प्रयास कर रहे थे जिसका उन्होंने विरोध किया। इस बात को लेकर दोनों गुटों के लोगों में कहासुनी हो गई। आरोप है कि कांग्रेस पक्ष के व्यक्ति अपने घर से बंदूक ले आए और उन्होंनें फायरिंग की जिससे दो महिला सहित पांच व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना में फजरी पत्नि सपात,जरीना पत्नि शरीफ, जाहिद एवं नसीम पुत्रान सहाबू एवं हासम पुत्र जकरिया घायल हो गए।

 

यह भी पढ़ें

संत रविदास मंदिर उसी जगह बनेगा, दोगुनी जमीन देगी सरकार, सुप्रीम कोर्ट ने माना प्रस्ताव

 

पुलिस को सूचना मिलने पर चांदड़ाका पुलिस चौकी प्रभारी जितेंद्र कुमार तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे। जैसे ही वे घायलों को उपचार के लिए पुलिस की गाड़ी में ले जाने लगे तो लोगों ने उनकी गाड़ी पर भी पथराव किया। उपद्रव के बारे मे किसी पक्ष की ओर से पुलिस में शिकायत नहीं करने की वजह से अभी मामला दर्ज नहीं हुआ है। जबकि इस घटना में घायल हुए लोगों में दो की हालत गंभीर बनी हुई है।

 

मल्लाहका गांव में मतदान के दौरान गोली चलने की सूचना है। घायलों का नल्हड़ मैड़ीकल अस्पताल में उपचार चल रहा है। पीडि़त पक्ष की शिकायत मिलने पर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाही कर दी जाएगी।
जितेंद्र कुमार, प्रभारी, पुलिस चौकी चांदड़ाका।

 

इन इलाकों में भी हुई हिंसा

इधर राज्य के अन्य इलाकों से भी उपद्रव और छोटी मोटी झड़प की ख़बरें सामने आई है। रोहतक के जसिया गांव में वोटिंग के दौरान हुई फायरिंग में कई लोग घायल हो गए। रोहतक के वार्ड 4 से बीजेपी पार्षद पप्पन गुलिया और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बीच झड़प होने की बात सामने आई। गुलिया पर बंदूक की नोक पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को धमकाने का आरोप है। पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है। कैथल में आईटीआई बूथ पर मतदान के दौरान पत्थरबाजी हुई। पुलिस ने स्थिति को काबू करने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज किया। उपद्रव की सूचना पाकर रणदीप सुरजेवाला भी मौके पर पहुंचे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो