scriptजयहिन्द बोस! हरियाणा के छह लाख लोग बोलेंगे | Six lakh people of Haryana will speak Jaihind Bose. | Patrika News
फरीदाबाद

जयहिन्द बोस! हरियाणा के छह लाख लोग बोलेंगे

3 लाख 27 हजार सेनानियों ने दिया बलिदान: अम्मू फरीदाबाद. जयहिन्द बोस। यह एक ऐसा संदेश है जो सीधे नेताजी सुभाष चन्द बोस की याद दिलाता है। नेताजी सुभाष चंद बोस की 125 वी जयंती पर रविवार को जयहिन्द बोस पूरा हरियाणा बोलेगा। आजादी के लिए 3 लाख 27 हजार सेनानियों ने बलिदान दिया था। यह बात भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सूरजपाल अम्मू ने जिला कार्यालय पर कही। उन्होंने खुलासा किया कि कांग्रेस ने आजादी की लड़ाई का इतिहास छिपाया और अपने कुछ नेताओं को ही आजादी का श्रेय दिया। जयंती पराक्रम दिवस के रूप में मनाकर हर गांव और वार्ड में कार्यक्रमों के माध्यम से स्वतंत्रता दिवस के वीरों का इतिहास और शौर्य गाथाएं लोगों तक पहुंचाई जाएगी।

फरीदाबादJan 22, 2022 / 10:48 pm

satyendra porwal

जयहिन्द बोस! हरियाणा के छह लाख लोग बोलेंगे

जयहिन्द बोस! हरियाणा के छह लाख लोग बोलेंगे

अम्मू ने कहा कि जयंती पर प्रदेश भर में 7800 स्थानों पर 6 लाख लोग आजाद हिंद फौज का तराना गाकर नेताजी व आजाद हिंद फौज से जुड़े स्वतंत्रता सेनानियों को याद करेंगे। प्रदेश के 6 लाख लोग नेताजी को जयहिन्द बोस बोलेंगे। हर वार्ड-गांव में प्रमुख तय किए गए हैं और 2-2 भाजपा कार्यकर्ताओं की ड्यूटी निर्धारित कर दी गई है।
फरीदाबाद: वार्ड व गांव में होंगे कार्यक्रम

जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने कहा कि फरीदाबाद में 40 वार्डों में और 92 गांवों में सुबह 9.30 -10.30 बजे के बीच कार्यक्रम होंगे। फरीदाबाद के सभी वरिष्ठ नेता, मंत्री व विधायक, प्रदेश व जिले के पदाधिकारी किसी ना किसी वार्ड या गांव में आयोजित कार्यक्रम में रहेंगे। प्रदेश के सह प्रदेश सह प्रवक्ता बिजेंद्र नेहरा ने कहा की कालापानी में वर्ष 1858 से लेकर वर्ष 1910 तक बंदी बनाकर काला पानी भेजे जाने वाले इन सेनानियों के नामों का रिकार्ड भी नहीं है । उन्होंने बताया कि 3 लाख 27 हजार सेनानियों ने आजादी के लिए बलिदान दिया । जिसमे से 13500 लोगों को कानूनी तरीके से सजा देकर और तीन लाख से ज्यादा स्वतंत्रता सेनानियों को बिना रिकोर्ड दर्ज किए मारा गया । धोखे की मानसिकता वाली कांग्रेस ने जिस स्थान पर नेता जी ने झंडा फहराया था, उस पर प्रतिबंध लगाते हुए इसे ‘डी सेरोमोनियल’ घोषित कर दिया था। जय हिन्द बोस बोलकर स्वतंत्रता संग्राम में सपना सर्वस्व न्योछवर करने वाले शहीदों के प्रति अपनी कृतज्ञता जाहिर करेंगे जिनके कारण आज हम आजादी की खुली हवा में साँस ले रहे हैं । शहीदों और उनके परिवारों का सम्मान करना और आजादी की लड़ाई में उनके बलिदान के लिए सभी स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान करना हमारा नैतिक फर्ज है ।

Home / Faridabad / जयहिन्द बोस! हरियाणा के छह लाख लोग बोलेंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो