scriptगुजरात के समंदर में कोस्टगार्ड का बड़ा ऑपरेशन, 600 करोड़ का ड्रग्स जब्त | Patrika News
राष्ट्रीय

गुजरात के समंदर में कोस्टगार्ड का बड़ा ऑपरेशन, 600 करोड़ का ड्रग्स जब्त

भारतीय कोस्ट गार्ड ने खुफिया जानकारी के आधार पर समुद्र में एक पाकिस्तानी नाव से 14 चालक दल के लोगों को हिरासत में लिया है। बोट की तलाशी के दौरान 600 करोड़ रुपए का लगभग 86 किलोग्राम ड्रग्स बरामद किया गया है। ATS और आईसीजी ने मिलकर पकड़ा यह ऑपरेशन अंतर-एजेंसी समन्वय के जरिए हुआ […]

नई दिल्लीApr 28, 2024 / 07:11 pm

Prashant Tiwari

भारतीय कोस्ट गार्ड ने खुफिया जानकारी के आधार पर समुद्र में एक पाकिस्तानी नाव से 14 चालक दल के लोगों को हिरासत में लिया है। बोट की तलाशी के दौरान 600 करोड़ रुपए का लगभग 86 किलोग्राम ड्रग्स बरामद किया गया है।
ATS और आईसीजी ने मिलकर पकड़ा

यह ऑपरेशन अंतर-एजेंसी समन्वय के जरिए हुआ है, जिसमें भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी), आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने एक-दूसरे का सहयोग किया है। ऑपरेशन को प्रभावित करने के लिए भारतीय तटरक्षक बल के जहाजों और विमानों को मिशन पर तैनात किया गया था।
तीन सालों में 11 ऐसे सफल ऑपरेशन

आईसीजी जहाज राजरतन, जिस पर एनसीबी और एटीएस अधिकारी सवार थे, उन्होंने संदिग्ध नाव की पहचान होते ही कोस्ट गार्ड को अलर्ट किया। जिसके बाद नशीली ड्रग्स से लदी बोट को कोस्ट गार्ड ने अपनी गिरफ्त में ले लिया। पाक नाव को उसके चालक दल सहित पकड़ लिया गया है और आगे की जांच के लिए पोरबंदर लाया जा रहा है। आईसीजी और एटीएस ने संयुक्त प्रयास से पिछले तीन सालों में 11 ऐसे सफल ऑपरेशन को अंजाम दिया है।

Home / National News / गुजरात के समंदर में कोस्टगार्ड का बड़ा ऑपरेशन, 600 करोड़ का ड्रग्स जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो