scriptबिजली कटौती और मतगणना रोककर उन्हें हराया गया, सपा प्रत्याशी ने चुनाव आयोग को भेजा पत्र | SP candidate wrote letter to Election Commission, demanding recounting | Patrika News
फर्रुखाबाद

बिजली कटौती और मतगणना रोककर उन्हें हराया गया, सपा प्रत्याशी ने चुनाव आयोग को भेजा पत्र

फर्रुखाबाद लोकसभा की मतगणना दोबारा कराए जाने की मांग की गई है। सपा प्रत्याशी ने इस संबंध में चुनाव आयोग को पत्र लिखा है। अखिलेश यादव ने भी प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया है। आईए जानते हैं सपा प्रत्याशी ने चुनाव आयोग को क्या लिखा?

फर्रुखाबादJun 07, 2024 / 04:00 pm

Narendra Awasthi

उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में सपा प्रत्याशी डॉक्टर नवल किशोर शाक्य ने भारत निर्वाचन आयोग (election commission of India) को पत्र भेज कर फर्रुखाबाद लोकसभा की रिकाउंटिंग करने की मांग की है। अपने पत्र में उन्होंने लिखा है कि वह 4780 वोट से आगे चल रहे थे और बिजली कटौती करके उन्हें 2600 वोटो से पीछे कर दिया गया। प्रशासन ने लाठी चार्ज करके भगा दिया। इस संबंध में डॉक्टर नवल किशोर शाक्य ने कहा कि मतगणना रोकने के दौरान प्रशासन ने गड़बड़ी की है। यदि इलेक्शन कमीशन रिकाउंटिंग नहीं करता है तो वह अदालत जाने को मजबूर होंगे। अखिलेश यादव ने भी इस मामले को उठाया है। उन्होंने कहा कि प्रशासन सरकार के लिए काम कर रहा है।
यह भी पढ़ें

कानपुर में फिर गरजा योगी का बुलडोजर, पांच साल की बच्ची को फुटपाथ से उठा ले गए थे कुत्ते

पत्रकारों से बातचीत करते हुए डॉ नवल किशोर शाक्य ने कहा कि सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था। 2 घंटे के लिए मतगणना रोक दी गई। इस बीच चार विधानसभाओं के कागज भी मंगा लिए गए। इसके बाद भी 1 घंटे तक मतगणना रोक ली गई। एजेंट को बाहर कर दिया गया। कारण में बताया गया कि अभी अलीगंज से मतगणना के कागज नहीं आए हैं।
मतगणना रोकने के बाद हेर-फेर हुआ

सपा प्रत्याशी ने बताया कि जब दोबारा मतगणना शुरू होती है तो अचानक 27वें राउंड में 5913 वोट निकल आते हैं। जो मुकेश राजपूत को दिए गए हैं। किसी भी बूथ में भाजपा प्रत्याशी को इतना वोट नहीं मिला है। जिसके पहले के काउंटिंग प्रमाण है। यहीं से उनकी हार शुरू हो गई। उन्होंने प्रशासन से अनुरोध किया है कि यहां पर रिकाउंटिंग की जाए।

Hindi News/ Farrukhabad / बिजली कटौती और मतगणना रोककर उन्हें हराया गया, सपा प्रत्याशी ने चुनाव आयोग को भेजा पत्र

ट्रेंडिंग वीडियो