scriptवेदर अपडेट: आज रात बूंदाबांदी की संभावना, घना कोहरा और शीतलहर को लेकर भी अलर्ट | Weather Update: chance of drizzle tonight, dense fog, cold wave | Patrika News
फर्रुखाबाद

वेदर अपडेट: आज रात बूंदाबांदी की संभावना, घना कोहरा और शीतलहर को लेकर भी अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मौसम को लेकर चेतावनी दी है। आने वाले समय के साथ घना कोहरा और शीतलहर बढ़ने की संभावना है। मौसम को दक्षिण और पश्चिम दिशा से आने वाली हवाएं प्रभावित कर रही हैं।

फर्रुखाबादJan 15, 2024 / 10:15 pm

Narendra Awasthi

वेदर अपडेट: आज रात बूंदाबांदी की संभावना, घना कोहरा और शीतलहर को लेकर भी अलर्ट

वेदर अपडेट: आज रात बूंदाबांदी की संभावना, घना कोहरा और शीतलहर को लेकर भी अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार कानपुर मंडल के जिलों में अभी ठंड से और कोहरे से राहत में लेकर उम्मीद नहीं है। सुबह और रात के समय घना कोहरा छाए रहने का अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही शीत लहर भी चल सकती है। कृषि मौसम वैज्ञानिक एसएन सुनील पांडे ने बताया कि आसमान में काफी दूरी पर कोहरा रहेगा। जिससे सूर्य की किरणें जमीन तक नहीं पहुंचेंगे और इसका असर भी काम रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार फर्रुखाबाद में आज रात का तापमान 5 डिग्री रहने की संभावना है। रात बढ़ने के साथ कोहरा घना होता जाएगा। बूंदाबांदी होने की भी संभावना है। आगामी 16 जनवरी को भी शीतलहर चलने की संभावना है। सुबह से ही घना कोहरा का अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार आज रात में घना कोहरा छाया रहेगा। जिसका असर सुबह तक दिखाई पड़ेगा। रात बढ़ने के साथ घना कोहरा भी बढ़ता जाएगा। पश्चिम और उत्तर पश्चिम दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। 4 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। आज रात का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री रहने का अनुमान है। जो ‘कोल्ड नाइट’ का संकेत है।

16 जनवरी का मौसम

मौसम विभाग ने घना कोहरा और शीतलहर चलने के विषय में जानकारी दी है। जिसके अनुसार आज दिन का अधिकतम तापमान 17 डिग्री और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री रहने का अनुमान है। दक्षिण और दक्षिण पश्चिम दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। 4 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। रात को पूरब और दक्षिण पूर्व दिशा से आने वाली हवाएं मौसम को प्रभावित करेंगी। 4 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है।

Hindi News/ Farrukhabad / वेदर अपडेट: आज रात बूंदाबांदी की संभावना, घना कोहरा और शीतलहर को लेकर भी अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो