scriptयोगी आदित्यनाथ के संगठन के नाम पर कर रहा था यह काम, पुलिस ने किया गिरफ्तार | young man working on name of Yogi Adityanath organization | Patrika News
फर्रुखाबाद

योगी आदित्यनाथ के संगठन के नाम पर कर रहा था यह काम, पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के संगठन के नाम पर अवैध रूप से रुपए की वसूली करने वाला कनपुरिया गिरफ्तार हो गया।

फर्रुखाबादMay 17, 2018 / 05:51 pm

Mahendra Pratap

young man working on name of Yogi Adityanath organization

फर्रुखाबाद. शहर कोतवाली क्षेत्र की चौकी पांचाल घाट पर शव दाह संस्कार में अवैध में सूबे के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के संगठन के नाम पर अवैध रूप से रुपए की वसूली करने वाला कनपुरिया गिरफ्तार हो गया। नगर के पांचाल घाट पर मुख्यमंत्री योगी के संगठन के नाम पर अवैध रूप से सैकड़ों रुपयों की वसूली करने की जानकारी मिलने पर हिंदू युवा वाहिनी के जिला प्रभारी अखिलेश सिंह एडवोकेट ने टीम के सदस्यों के साथ छापा मारा।

दू युवा वाहिनी संगठन के नाम पर फर्जी तरीके से बसूली

वहां एक युवक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हिंदू युवा वाहिनी संगठन के नाम पर फर्जी तरीके से शवों का दाह संस्कार करने वाले परिजनों से 400 -400 रूपयों की वसूली कर रहा था। तलाशी लिए जाने पर युवक के पास हिंदू युवा वाहिनी का फर्जी कार्ड, रसीद एवं रजिस्टर आदि सामग्री मिली। अधिवक्ता श्री सिंह ने जनपद कानपुर के थाना एवं कस्बा बिठूर खास निवासी दीपक कुमार कठेरिया पुत्र श्रवण कुमार को कोतवाली पुलिस के हवाले किया और उसके विरोध में लोगों के साथ धोखाधड़ी करने की रिपोर्ट दर्ज कराई।

संगठन की आड़ में अवैध वसूली के साथ ही गुंडई

रिपोर्ट में अधिवक्ता ने कहा है कि अवैध वसूली से मुख्यमंत्री की छवि धूमिल हो रही थी। सुबह पुलिस हिरासत में दीपक ने बताया है कि मैं कानपुर के अधिवक्ता धर्मेंद्र बाजपेई के कहने पर शवों का दाह संस्कार करने वाले लोगों से रुपए वसूल कर रहा था। थोड़ी देर बाद ही लवकुश नगर बिठूर निवासी धर्मेंद्र बाजपेई एडवोकेट दीपक की पैरवी में कोतवाली पहुंचे। उन्होंने वरिष्ठ उप निरीक्षक दिनेश कुमार यादव से दीपक की मदद करने की गुहार लगाई। धर्मेंद्र बाजपेई का थाना बिठूर के निकट ही कार्यालय है। मालूम हो कि योगी के मुख्यमंत्री बनने के बनने के बाद से उनके संगठन की आड़ में अवैध वसूली के साथ ही गुंडई की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो