ऑनलाइन खरीददारी में बढ़ी लोगों की रुचि, सेल में 5 दिन में बिक गए 1.1 करोड़ आइटम

  • खरीददारी करने वालों में 52 प्रतिषत महिलाएं शामिल।
  • फैशन ई-कॉमर्स प्लेटटॉर्म ने हाल ही एंड ऑफ रिजन सेल का आयोजन किया।

By: Mahendra Yadav

Published: 25 Dec 2020, 06:37 PM IST

ई-कॉमर्स कंपनियां समय-समय पर सेल का आयोजन करती रहती है। इसमें ग्राहकों को प्रोडक्टस पर डिस्काउंट ऑफर किए जाते हैं। वहीं इस साल कोरोना की वजह से ऑनलाइन खरीददारी में काफी बढ़ोतरी हुई है। फैशन ई-कॉमर्स प्लेटटॉर्म मिंत्रा ने हाल ही एंड ऑफ रिजन सेल का आयोजन किया। यह सेल पांच दिन तक चली और यह 24 दिसंबर को खत्म हुई। कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा है कि इस सेल के दौरान 32 लाख से अधिक ग्राहकों को 1.1 करोड़ आइटम बेचे। इस बार के फैशन कार्निवल में पिछले साल शीतकालीन एडिशन की तुलना में ट्रैफिक में 51 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई।

वेस्टर्न वियर में रही महिलाओं की दिलचस्पी
कंपनी ने कहा कि उसने 19,000 से अधिक आइटम की प्रक्रिया रिकॉर्ड ब्रेकिंग प्रति मिनट के समय पर की। लगभग 4.3 करोड़ यूनिक यूजर्स ने मंच का प्रयोग किया और 54 प्रतिशत नए ग्राहक टियर 2, 3 शहरों और उससे परे शहरों से एप पर आए। दुकानदारों के बीच पसंदीदा महिलाओं का वेस्टर्न वियर था, जो 25 लाख से अधिक बिका।

यह भी पढ़ें -Flipkart और Amazon सेल की आड़ में चीनी हैकर्स ने लाखों भारतीयों को लगाया चूना, जानिए कैसे

स्पोर्ट्स फुटवियर
मिंत्रा के सीईओ अमर नागराम ने कहा, इस साल के अंत के कार्यक्रम ने ब्रांडों के साथ हमारी साझेदारी को भी मजबूत किया है, क्योंकि उन्होंने हमारे ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ खरीदारी का अनुभव प्रदान करने के लिए खुद को मजबूत करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। महिलाओं के वेस्टर्न वियर के अलावा, पुरुषों की जीन्स और स्ट्रीट वियर, महिलाओं के एथनिक, पुरुषों के कैजुअल और स्पोर्ट्स फुटवियर कुछ सबसे लोकप्रिय श्रेणियों में शुमार थे।

यह भी पढ़ें -इन Mobile Apps से रहें दूर, नहीं तो पड़ सकता है पछताना, पढ़ लें RBI की यह चेतावनी

खरीददारों में 52 प्रतिशत महिलाएं
मिंत्रा ने 19,000 से अधिक आइटम और 8,000 ऑर्डर प्रति मिनट पीक पर प्रोसेस्ड किए हैं और कुल मिलाकर 50 लाख ऑर्डर के तीस लाख आइटम वितरित किए जा चुके हैं। इसके लिए कंपनी ने 27,000 से अधिक पिनकोड में 20,000 से अधिक स्टोरों के लिए किराना नेटवर्क के विस्तार के लिए शुक्रिया अदा किया। कंपनी ने कहा कि कुल ऑर्डर्स का लगभग 48 प्रतिशत पुरुष उपभोक्ता और 52 प्रतिशत महिला उपभोक्ता के लिए था और बाकी उत्पाद यूनिसेक्स थे। कंपनी ने आगे कहा कि दिल्ली, बेंगलुरु, मुंबई, हैदराबाद और पुणे बिक्री के लिए योगदानकर्ताओं की सूची में सबसे ऊपर हैं, जबकि लखनऊ, पटना, जयपुर, देहरादून, एर्नाकुलम और नासिक, टियर 2 और 3 शहरों की सूची में शीर्ष पर हैं।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned