scriptयूपी में महाराणा प्रताप की नवनिर्मित प्रतिमा में लगाई आग, 27 फरवरी को सीएम योगी करना है उद्घाटन | Fire in Maharana Pratap statue in Up Fatehpur Before inaguration | Patrika News
फतेहपुर

यूपी में महाराणा प्रताप की नवनिर्मित प्रतिमा में लगाई आग, 27 फरवरी को सीएम योगी करना है उद्घाटन

पुलिस पहले तो मामले को लेकर टालमटोल करती रही, मगर जब दवाब बढ़ा तो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।

फतेहपुरFeb 20, 2019 / 06:40 pm

Akhilesh Tripathi

Fire in Maharana Pratap statue

महाराणा प्रताप की नवनिर्मित प्रतिमा में लगाई आग

फतेहपुर. यूपी के फतेहपुर में असामाजिक तत्वों ने नवनिर्मित महाराणा प्रताप की प्रतिमा में आग लगा दी, जिसके बाद हड़कंप मच गया। इस प्रतिमा का लोकार्पण सीएम योगी आदित्यनाथ को करना है । घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस पहले तो मामले को लेकर टालमटोल करती रही, मगर जब दवाब बढ़ा तो अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया।
27 फरवरी को फतेहपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ का दौरा है। सीएम योगी फतेहपुर में मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास होना है । इसी दौरान महाराणा प्रताप की प्रतिमा का लोकार्पण भी होना है। सरकार के कृषि राज्य मंत्री रणवेंद्र प्रताप सिंह ने यह प्रतिमा लगाई है और उन्होंने इसका लोकार्पण सीएम योगी आदित्यनाथ के हाथों से करवाने की बात कही है ।
महाराणा प्रताप की यह प्रतिमा सुलतानपुर घोष थाना क्षेत्र के चौकी चौराहे के पास लगी है । निर्माण के बाद उसे काली पॉलिथीन से ढ़का गया था । हालांकि आग कैसे लगी, इसे लेकर स्षष्ट नहीं हो पा रहा है, मगर मामले में पुलिस की भूमिका सवालों के घेरे में हैं । क्योंकि इन चौराहे पर पुलिस की ड्यूटी हमेशा लगी रहती है, बावजूद इसके आग लग गई। आग लगने के बाद स्थानीय युवक ने आग को बुझा दिया, बाद में उस प्रतिमा को फिर से काली पॉलीथिन से ढ़क दी गई।
BY- RAJESH SINGH

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो