scriptHDFC बैंक ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, बैंकिंग से जुड़े इन नियमों में होगा बदलाव | hdfc bank late payment fee credit card from september 2020 | Patrika News
फाइनेंस

HDFC बैंक ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, बैंकिंग से जुड़े इन नियमों में होगा बदलाव

-अगर आप भी एचडीएफसी बैंक ( HDFC Bank Customer ) के ग्राहक हैं, तो ये खबर आपके लिए है। -एचडीएफसी बैंक ( HDFC Bank ) के पेमेंट से जुड़े कई नियमों में 1 सितंबर से बड़ा बदलाव होने जा रहा है। -ऐसे में अगर आपने ध्यान नहीं दिया तो आपको नुकसान हो सकता है। -आपको बता दें कि 1 सितंबर से एचडीएफसी ने अपने के क्रेडिट कार्ड ( HDFC Bank Credit Card ) पर लेट पेमेंट चार्ज ( Late Payment Charge ) बढ़ाने का ऐलान किया, जिसका सीधा असर आप पर पड़ने वाला है।

नई दिल्लीAug 04, 2020 / 12:25 pm

Naveen

hdfc bank late payment fee credit card from september 2020

HDFC बैंक ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, बैंकिंग से जुड़े इन नियमों में होगा बदलाव

नई दिल्ली।
अगर आप भी एचडीएफसी बैंक ( HDFC Bank Customer ) के ग्राहक हैं, तो ये खबर आपके लिए है। एचडीएफसी बैंक ( HDFC Bank ) के पेमेंट से जुड़े कई नियमों में 1 सितंबर से बड़ा बदलाव होने जा रहा है। ऐसे में अगर आपने ध्यान नहीं दिया तो आपको नुकसान हो सकता है। आपको बता दें कि 1 सितंबर से एचडीएफसी ने अपने के क्रेडिट कार्ड ( HDFC Bank Credit Card ) पर लेट पेमेंट चार्ज ( Late Payment Charge ) बढ़ाने का ऐलान किया, जिसका सीधा असर आप पर पड़ने वाला है। बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार इंफीनिया कार्ड ( Infinia Credit Card ) को छोड़कर और सभी तरह के क्रेडिट कार्ड्स पर नए चार्ज लागू होंगे।

देश के 40 करोड़ लोग हो चुके हैं इस Bank Account के मुरीद, जानिए क्या है खासियत

इन शर्तों पर लगेगा चार्ज
हालांकि, लेट पेमेंट चार्ज कुछ शर्तों पर ही लगाया जाएगा। जानकारी के अनुसार अगर नियत तारीख तक क्रेडिट कार्ड बिल की न्यूनतम राशि पेमेंट नहीं की जाती या फिर पेमेंट की राशि क्रेडिट नहीं होती है। ऐसे में आपसे लेट पेमेंट चार्ज इंफीनिया क्रेडिट कार्ड पर नहीं वसूला जाता है। वहीं, 25 हजार तक की नियत राशि पर पहले की दर से ही लेट पेमेंट चार्ज वसूला जाएगा। जबकि, इससे ज्यादा पर 31 अगस्त से बाद अलग चार्ज देना होगा।

जारी हुआ ITR Form 3, जानें इसे भरने का सही तरीका

कितना लगेगा चार्ज
बैंक के अनुसार, फिलहाल 25,000 से 50,000 रुपये की राशि पर 950 रुपए लेट पेमेंट चार्ज लगता है। लेकिन, एक सितंबर के बाद ये 1,100 रुपए हो जाएगा। इसी तरह 50,000 रुपये से अधिक के बकाया पर अभी 950 रुपए चार्ज लगता है, जो बढ़कर 1,300 रुपए हो जाएगा। इसके अलावा ग्राहकों से डुप्लीकेट फिजिकल स्टेटमेंट चार्ज वसूला जाएगा। बैंक के अनुसार एक डुप्लीकेट फिजिकल स्टेटमेंट का चार्ज 10 रुपये होगा।

Home / Business / Finance / HDFC बैंक ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, बैंकिंग से जुड़े इन नियमों में होगा बदलाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो