Good News ! 80 हजार ICICI Bank के कर्मचारियों की सैलेरी में होगा इजाफा, Lockdown में काम करने का तोहफा

  • Icici Bank ने 80 हजार फ्रंटलाइन कर्मचारियों की सैलेरी में 8 फीसदी का इजाफा करने का ऐलान किया है।
  • महामारी ( corona pandemic ) के दौरान ये कर्मचारी लगातार काम करने के लिए अपने

By: Pragati Bajpai

Published: 07 Jul 2020, 09:11 PM IST

नई दिल्ली: आज जबकि पूरी दुनिया में वेतन कटौती और छंटनी की वजह से लोगों में निराशा का माहौल है ऐसे में ICICI Bank ने अपने 80 हजार कर्मचारियों की सैलेरी बढ़ाने ( salary hike ) का फैसला किया है। जी हां, bank ने कोरोनो महामारी ( corona pandemic ) के दौरान लगातार काम करने के लिए अपने 80 हजार फ्रंटलाइन कर्मचारियों की सैलेरी में 8 फीसदी का इजाफा करने का ऐलान किया है।

चार महीने के उच्चतम स्तर पर बंद हुआ Share Market, Nifty 10,800 पर बंद

ये कर्मचारी M1 और नीचे के ग्रेड से हैं, ज्यादातर फ्रंटलाइन स्टाफ हैं जो ग्राहकों का सामने करने वाली भूमिका में हैं। वे शाखाओं और बैंक के अन्य कार्यों के कामकाज को सुनिश्चित करते हैं। हालांकि बैंक ने अभी तक इस बात पर आधिकारिक रूप से कोई बयान नहीं दिया है लेकिन सूत्रों की मानें तो जुलाई से लागू होने ये फैसला वित्त वर्ष 2020-21 के लिए लिया गया है।

प्राइवेट सेक्टर के दूसरे सबसे बड़े बैंक icici को मार्च तिमाही में जबरदस्त लाभ हुआ था । बैंक का नेट प्रॉफिट 26 फीसदी बढ़कर 1,221 करोड़ रुपए पर पहुंच गया, जो इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 969 करोड़ रुपये था ।

Icici Bank ने हाल ही में कस्टमर्स को दिया सस्ती EMI का तोहफा-

आईसीआईसीआई बैंक ( ICICI Bank ) ने लोन की ब्याज दरों ( Interest Rates ) में 15 बेसिस पॉइंट्स यानी 0.15 फीसद की कटौती की है। बैंक के इस कदम से होम ( Home ), ऑटो ( Auto loan ) और पर्सनल लोन ( Personal Loan ) लेने ग्राहकों की ईएमआई ( EMI ) घट जाएगी। ICICI Bank ने अपने कस्टमर्स को तोहफा देते हुए एक और लोन सुविधा का एलान किया है । इस स्कीम के तहत डेट ( Debt ) या इक्विटी किसी भी तरह के म्युचुअल फंड ( Mutual Fund ) होल्डिंग को गिरवी रखकर तत्काल 1 करोड़ रुपये तक का लोन लिया जा सकेगा।

coronavirus
Pragati Bajpai
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned