scriptपीएमसी घोटाले को लेकर RBI गवर्नर से सीतारमण ने की बातचीत, जल्द दूर होगा संकट | nirmala sitharaman talk RBI governer regarding PMC bank scam | Patrika News
फाइनेंस

पीएमसी घोटाले को लेकर RBI गवर्नर से सीतारमण ने की बातचीत, जल्द दूर होगा संकट

PMC घोटाले को लेकर बातचीत करेंगी सीतारमण
खाताधारकों की समस्याओं का होगा समाधान

Oct 13, 2019 / 11:35 am

Shivani Sharma

nirmala .jpeg

नई दिल्ली। वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने पंजाब एवं महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक के ग्राहकों के पैसे के बारे में उनकी चिंताओं पर भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के गवर्नर शक्तिकांत दास से बात की है। लंबे समय से चल रहे इस घोटाले के कारण खाताधारकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।


सीतरमण ने किया ट्वीट

वित्तमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि पीएमसी बैंक मामले पर आरबीआई गवर्नर से बात की। उन्होंने मुझे आश्वस्त किया कि ग्राहकों की चिंताओं को शीर्ष प्राथमिकता पर रखा जाएगा। मैं दोहराना चाहूंगी कि भारतीय वित्त मंत्रालय यह सुनिश्चित करेगा कि ग्राहकों की चिंताओं को व्यापक रूप से दूर किया जाए।”

https://twitter.com/RBI?ref_src=twsrc%5Etfw

बैंक जमाकर्ताओं से की मुलाकात

सीतारमण ने सप्ताह के प्रारंभ में पीएमसी बैंक के जमाकर्ताओं से मुंबई में मुलाकात की थी और उन्हें आश्वासन दिया था कि जरूरत पड़ने पर सहकारी बैंक कानून में बदलाव किया जाएगा। आरबीआई ने भी सहकारी बैंकों के लिए एक नई ई-मेल आधारित रिपोर्टिग प्रणाली की घोषणा की है।


आरबीआई ने बढ़ाई कैश निकासी की लिमिट

आरबीआई ने पीएमसी बैंक के जमाकर्ताओं के लिए प्रति खाता धन निकासी की सीमा बढ़ाकर 25,000 रुपये कर दी है। पिछले सप्ताह आरबीआई ने निकासी सीमा 1,000 रुपये से बढ़ाकर 10,000 रुपये कर दी थी।

आरबीआई ने कहा, “उपरोक्त राहत के बाद बैंक के 70 प्रतिशत से अधिक जमाकर्ता अपने खाते की पूरी जमा राशि निकाल सकते हैं।” बैंक नियामकीय रडार पर तब आया, जब हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्च र लिमिटेड (एचडीआईएल) और उसके निदेशक पीएमसी बैंक से लिए गए 4,355 करोड़ रुपये के लोन का भुगतान नहीं कर पाए।

Home / Business / Finance / पीएमसी घोटाले को लेकर RBI गवर्नर से सीतारमण ने की बातचीत, जल्द दूर होगा संकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो