scriptPNB लेकर आया नई सुविधा, अब बिना खाता खोले आपके हाथों में होगा ATM कार्ड | now you can get PNB suvidha atm card | Patrika News
कारोबार

PNB लेकर आया नई सुविधा, अब बिना खाता खोले आपके हाथों में होगा ATM कार्ड

PNB ग्राहकों के लिए एक खास सुविधा लेकर आया है।
बैंक की ओर से ग्राहकों को एक सुविधा कार्ड (PNB SUVIDHA CARD) दिया जाएगा।
इस कार्ड में आप 50,000 रुपए तक रख सकते हैं।

नई दिल्लीMar 10, 2019 / 05:09 pm

Shivani Sharma

atm card

PNB लेकर आया नई सुविधा, अब बिना खाता खोले आपको हाथों में होगा ATM कार्ड

नई दिल्ली। पहले एटीएम कार्ड लेने के लिए आपका बैंक में अकाउंट होना जरुरी होता था, लेकिन अब देश का सरकारी बैंक आपके लिए ऐसी सुविधा लेकर आया है, जिसमें आप बिना अकाउंट खोले एटीएम कार्ड ले सकते हैं। इस कार्ड की सबसे बड़ी खूबी यह होती है कि इसमें उतने ही पैसे रहेंगे जितना आप चाहते हैं या जितने पैसों की आपको जरूरत है।


PNB लेकर आया खास सुविधा

आपको बता दें कि PNB ग्राहकों के लिए एक खास सुविधा लेकर आया है। इसमें ग्राहकों को बैंक की ओर से एक सुविधा कार्ड (PNB SUVIDHA CARD) दिया जाएगा। आपको बता दें कि यह कार्ड एटीएम की तरह काम करेगा। इस कार्ड की खास बात यह है कि इसमें आप अपनी इच्छा के अनुसार जितना चाहे उतना पैसा रख सकते हैं।

 

https://twitter.com/hashtag/PNB?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
50,000 तक रख सकते हैं पैसा

इस प्रीपेड कार्ड में एकाउंट होल्डर अपने खाते से अपने मन मुताबिक राशि ट्रांसफर कर सकता है। आपको बता दें कि इस कार्ड में आपको न्यूनतम 500 रुपए रखना जरूरी है और इस कार्ड की अधिकतम लिमिट 50,000 रुपए तक की है।

बिना खाते भी मिलेगा कार्ड

आपको बता दें कि इस कार्ड को कोई भी ले सकता है। इसके लिए जरूरी नहीं कि आपका पीएनबी में खाता हो। आप बिना खाते के भी इस कार्ड को ले सकते हैं। इसके लिए लोगों के पास बैंक की पहचान और केवाईसी होना अनिवार् है। इसके साथ ही बता दें कि यह तीन साल के लिए वैलिड होगा।

बाजारों में भी मान्य होगा प्रीपेड कार्ड

पंजाब नेशनल बैंक का यह सुविधा प्रीपेड कार्ड बाजारों के साथ ही स्वैप मशीनों में भी मान्य होंगा। ग्राहक बाजारों में जाकर मशीन में कार्ड को स्वैप कर सामान की खरीददारी कर सकेंगे। इसके साथ ही बड़े कारोबारी भी सुविधा का लाभ प्राप्त कर सकेंगे।
Read the Latest Business News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले Business News in Hindi की ताज़ा खबरें हिंदी में पत्रिका पर

Home / Business / PNB लेकर आया नई सुविधा, अब बिना खाता खोले आपके हाथों में होगा ATM कार्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो