scriptनिवेशक हुए मालामाल, रिलायंस निप्‍पॉन ने दिया 344 करोड़ रुपए का बोनस | Policyholder of Reliance Nippon became rich, got bonus of 344 crores | Patrika News
फाइनेंस

निवेशक हुए मालामाल, रिलायंस निप्‍पॉन ने दिया 344 करोड़ रुपए का बोनस

रिलायंस ग्रुप की लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ने पॉलिसीधारकों को 344 करोड़ रुपए का बोनस देने की घोषणा की है।

जयपुरJun 30, 2023 / 04:55 pm

Narendra Singh Solanki

रिलायंस निप्‍पॉन के पॉलिसीधारक मालामाल, 344 करोड़ का बोनस मिला

रिलायंस निप्‍पॉन के पॉलिसीधारक मालामाल, 344 करोड़ का बोनस मिला

रिलायंस ग्रुप की लाइफ इंश्योरेंस कंपनी ने पॉलिसीधारकों को 344 करोड़ रुपए का बोनस देने की घोषणा की है। यह कंपनी रिलायंस निप्पॉन लाइफ इंश्योरेंस है। कंपनी लगातार अपने पॉलिसीधारकों को बोनस देती रही है। बीमा कंपनी रिलायंस निप्पॉन लाइफ इंश्योरेंस ने वित्त वर्ष 2022-23 के लिए अपने भागीदार पॉलिसीधारकों को 344 करोड़ रुपए का सालाना बोनस देने की घोषणा की है। कंपनी को वित्त वर्ष 2023-23 में 108 करोड़ रुपए का नेट प्रॉफिट हुआ है। यह इससे पिछले वित्त वर्ष की तुलना में 65 प्रतिशत ज्यादा है। कंपनी के मुख्य कार्यकारी आशीष वोहरा ने कहा कि इस बोनस से 5.69 लाख भागीदार पॉलिसीधारकों को लाभ होगा। रिलायंस निप्पॉन लाइफ के प्रबंधन के तहत 30,609 करोड़ रुपए की परिसंपत्तियां हैं। मार्च 2023 तक कंपनी की कुल बीमित राशि 85,950 करोड़ रुपए थी।

यह भी पढ़ें : HDFC Bank: दुनिया के शीर्ष 10 बैंकों में होगा शुमार एचडीएफसी बैंक

5.6 लाख से ज्‍यादा ग्राहकों को फायदा

वोहरा ने कहा कि इस घोषणा से 5.6 लाख से ज्‍यादा ग्राहकों को फायदा होगा। विभिन्‍न पार्टिसिपेटिंग पॉलिसीज के लिए घोषित बोनस की दर ग्राहकों को बेजोड़ महत्‍व देने के हमारे निरंतर प्रयासों का प्रमाण है। पिछले कुछ वर्षों में हमने बड़े ही प्रतिस्‍पर्द्धी पार्टिसिपेटिंग प्‍लान्‍स लॉन्‍च किए हैं, जैसे कि माइलस्‍टोन प्‍लान और स्‍मार्ट जिन्‍दगी प्‍लस प्‍लान और हमें इन उत्‍पादों पर लगातार वैल्‍यू प्रदान करते रहने की पूरी उम्‍मीद है। पार्टिसिपेटिंग पॉलिसीज के तहत घोषित बोनस संपदा निर्माण में सहायक होते है और ग्राहकों को अपने जीवन में लंबी अवधि के लक्ष्‍य पूरे करने की अनुमति देते है। इसके अलावा, पॉलिसी परिपक्‍व होने या पॉलिसीधारक के निधन जैसी आकस्मिक घटना पर मिलने वाला गारंटेड फायदा उसे और उसके प्रियजनों को आर्थिक सुरक्षा देता है और स्‍थायी भविष्‍य सुनिश्चित करता है। रिलायंस निप्‍पॉन लाइफ इंश्‍योरेन्‍स का 31 मार्च 2023 तक कुल एयूएम 30,609 करोड़ रुपए और कुल बीमित राशि 85,950 करोड़ रुपए है।

https://youtu.be/7k-wvsuHHrw

Home / Business / Finance / निवेशक हुए मालामाल, रिलायंस निप्‍पॉन ने दिया 344 करोड़ रुपए का बोनस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो