scriptपांच दिन में Yes Bank Crisis दूर करने का दावा, नहीं होगा SBI-Yes Bank Merger | Yes Bank Crisis will be claimed in five days, no SBI-Yes Bank Merger | Patrika News
कारोबार

पांच दिन में Yes Bank Crisis दूर करने का दावा, नहीं होगा SBI-Yes Bank Merger

मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार, Yes Bank Administrator ने किए बड़े दावे
शनिवार तक विदड्रॉल लिमिट हटाने और बैकिंग सेवा शुरू करने का किया दावा

Mar 11, 2020 / 04:48 pm

Saurabh Sharma

yes_bank_admin.jpeg

Yes Bank Crisis will be claimed in five days, no SBI-Yes Bank Merger

नई दिल्ली। Yes Bank खाताधारकों के लिए यह काफी अच्छी खबर हो सकती है। कुछ मीडिया रिपोट्र्स में बैंक के नए एडमिनिस्ट्रेटर प्रशांत कुमार की ओर से दावा किया गया है पांच दिनों में बैंक से विदड्रॉल मिलिट और कुछ और प्रतिबंध हटाए जा सकते हैं। वहीं उन्होंने इस बात का भी दावा किया है कि पांच दिनों में बैंकिंग भी सामान्य हो जाएगी। उन्होंने कहा है कि आरबीआई और वो खाताधारकों के पैनिक को करने और सहुलियत बढ़ाने को लेकर काम कर रहे हैं। आपको बता दें कि गुरुवार को आरबीआई की ओर से यस बैंक में प्रतिबंध लगा दिए थे। जिसके बाद कोई भी खाताधारक एक महीने तक 50 हजार रुपए से ज्यादा नहीं निकाल सकता है। जिसके बाद पूरे देश में हहाकार मच गया था। यस बैंक के शेयर 90 फीसदी से ज्यादा तक डूब गए थे।

यह भी पढ़ेंः- पानी से भी सस्ता हुआ कच्चा तेल, कीमत @14 Rs/liter

यस बैंक और एसबीआई का मर्जर नहीं होगा
मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार यस बैंक के नए एडमिनिस्ट्रेटर प्रशांत कुमार ने उन दावों को भी खारिज कर दिया, जिसमें कहा जा रहा था कि यस बैंक का एसबीआई में मर्जर कर दिया जाएगा। प्रशांत कुमार के अनुसार यस बैंक का अपना अलग अस्तित्व रहेगा। किसी के साथ मर्जर नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यस बैंक स्वतंत्र रूप से काम करेगा। मीडिया रिपोट्र्स की मानें तो एसबीआई यस बैंक में निवेश के लिए सरकार से कोई मदद नहीं लेने जा रही है। आरबीआई जल्द ही यस बैंक को लेकर अपना प्लान जल्द लेकर सामने आ जाएगा।

यह भी पढ़ेंः- आखिर क्यों हो गया मुकेश अंबानी को एक घंटे में 56 हजार करोड़ का नुकसान?

14 मार्च को जारी होंगे यस बैंक तिमाही नतीजे
मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार प्रशांत कुमार ने कहा कि यस बैंक में निवेश करने के लिए दूसरे निवेशक भी सामने आ रह हैं। जिनकी मुलाकामत जल्द ही एसबीआई से होगी। ग्लोबल इंवेस्टर्स भी यस बैंक में इंवेस्ट करने की इच्छा रख रहे हैं। जिनके नामों की भी फेहरिस्त सामने आ सकती है। ऐसे में यस बैंक के सामने पूंजी लगाने की कोई चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि 14 मार्च को यस बैंक के तिमाही नतीजे सामने आएंगे। जिसमें बैंक का पूरा ब्यौरा सामने होगा।

यह भी पढ़ेंः- शेयर बाजार में हाहाकार, सेंसेक्स 2320 अंक डूबा, निवेशकों को 8 लाख करोड़ रुपए का नुकसान

यस बैंक के शेयरों में उछाल
वहीं सोमवार को यस बैंक के शेयरों में उछाल देखने को मिल रहा है। वास्तव में एसबीआई की ओर से यस बैंक के 49 फीसदी शेयरों को खरीदने का ऐलान शनिवार को ही कर दिया था। जिसके बाद निवेशकों का रुझान यस बैंक की ओर बढ़ा है। मौजूदा समय में यस बैंक का शेयर 32.72 फीसदी की उछाल के साथ 21.50 रुपए प्रति शेयर पर कारोबार कर रहा है। जबकि शुक्रवार को यस बैंक का शेयर 54 फीसदी की गिरावट के साथ 16 रुपए पर बंद हुआ था।

Home / Business / पांच दिन में Yes Bank Crisis दूर करने का दावा, नहीं होगा SBI-Yes Bank Merger

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो