scriptराजधानी की एसएलआर बोगी का ताला तोड़कर लूट का प्रयास, चलती ट्रेन से फेंका सामान | Attempted robbery breaking lock Rajdhani Express in tundla firozabad | Patrika News
फिरोजाबाद

राजधानी की एसएलआर बोगी का ताला तोड़कर लूट का प्रयास, चलती ट्रेन से फेंका सामान

— फिरोजाबाद के टूंडला रेलवे स्टेशन का मामला, कानपुर पर अटेंड की गई ट्रेन।— आरपीएफ ने बरामद किया ट्रेन से फेंका गया माल, घटना के बाद मच गया हड़कंप।

फिरोजाबादOct 03, 2019 / 09:53 am

अमित शर्मा

Rajdhani

Rajdhani

फिरोजाबाद। दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस में फिरोजाबाद के टूंडला में लूट का प्रयास किया गया। बदमाशों ने चलती ट्रेन की एसएलआर बोगी का ताला तोड़कर उसमें रखे सामान से भरे चार पैकेटों को पटरी पर फेंक दिया। आरपीएफ ने माल को बरामद कर ट्रेन में रखवाया। उसके बाद गंतव्य के लिए रवाना किया गया। इसके बाद कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर चारों उतारने के बाद ट्रेन रवाना की गई।
यह भी पढ़ें—

ट्यूबवैल पर सो रहा था वृद्ध, परिवार के ही युवकों ने उठाया ऐसा कदम कि मच गय कोहराम, देखें वीडियो

भुवनेश्वर राजधानी का मामला
दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही (22824) भुवनेश्वर राजधानी एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय से रवाना हुई थी। ट्रेन रात करीब आठ बजे टूंडला रेलवे स्टेशन के होम सिग्नल के निकट पहुंची। इस दौरान ट्रेन में पहले से सवार बदमाशों ने राजधानी एक्सप्रेस के एसएलआर कोच की सील तोड़कर माल को लूटने के इरादे से चार नग माल टूंडला के एफएच मेडिकल कॉलेज के निकट रेलवे लाइन पर फेंक दिया।
टूंडला पर रोकी गई ट्रेन
ट्रेन में बदमाशों के होने की जानकारी मिलते ही ट्रेन रोकी गई और माल को मौके से ही बरामद कर लिया गया। इसके बाद ट्रेन में बदमाशों के होने के शक पर कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ तैनात कर दी गई। कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर ट्रेन 10:15 बजे रात को पहुंची। फोर्स ने ट्रेन की घेराबंदी कर जांच की तो सील टूटी मिली, लेकिन कोई भी बदमाश ट्रेन में नहीं मिला। गार्ड के केबिन में रखे बरामद माल को उतारने के बाद ट्रेन को 10:22 बजे रवाना कर दिया गया।
टूंडला भेजा माल
गुरुवार को जांच के लिए बरामद माल को टुंडला भेज दिया जाएगा। क्यों कि यह मामला टुंडला में पंजीकृत किया गया है। प्राथमिक जांच में पता चला है कि ब्लैक कमांडो गैंग ने वारदात को अंजाम दिया है। गैंग के धरपकड़ के लिए आरपीएफ ने जांच शुरू कर दी है। आरपीएफ के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त ने इस वारदात को गंभीरता से लिया है। ट्रेन में लूटपाट करने वाले ब्लैक कमांडो गैंग का खुलासा करने के लिए दो दिन का समय दिया है। अफसरों का आदेश मिलने के बाद से आरपीएफ ने जांच तेज कर दी है।
वैक्यूम प्रेशर ब्रेक से रोकी राजधानी
राजधानी के गार्ड को जब बोगियों से माल गिराने की जानकारी हुई तो उसने तत्काल राजधानी को रोकने के लिए वैक्यूम प्रेशर ब्रेक को दबा दिया। इसके चलते जैसे ही राजधानी रुकी वैसे ही मौका पाकर बदमाश भाग निकले। इसके बाद गार्ड ने उतरकर कुछ दूरी पर जाकर बंडलों के देखा और फिर केबिन मैन की मदद से बोगी में दोबारा रखवाया। राजधानी से माल चोरी होने की घटना सबसे पहले केबिन मैन को मिली। केबिन के पास बंडल गिरने पर कर्मचारी ने तत्काल ही अधिकारियों को घटना से अवगत कराया था। जिनके निर्देश पर पहुंचकर आरपीएफ पूरे मामले की जांच करने में जुट गई है। आरपीएफ टूंडला प्रभारी अमित यादव का कहना है कि बोगी से माल फेंकने की घटना की सूचना मिली थी। ट्रेन में लूटपाट करने वाले गैंग की धरपकड़ का प्रयास किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो