फिरोजाबाद बस हादसा: बिहार के मुख्यमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान, मृतकों के परिजनों को मिलेंगे दो-दो लाख रुपए

नीतीश कुमार ने घायलों को 50-50 हजार रुपए सीएम राहत कोष से देने की घोषणा की है।

फ़िरोज़ाबाद। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर 12 फरवरी की रात हुए दर्दनाक हादसे को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दुख जताते हुए मुआवजे का ऐलान किया है। नीतीश कुमार ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए सीएम राहत कोष से देने की घोषणा की है।

हादसे में मारे गए 14 लोग
बता दें कि बुधवार को प्राइवेट स्लीपर बस संख्या (यूपी 53 एफटी 4629) दिल्ली से बिहार के मोतीहारी जा रही थी। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर रात करीब 10 बजे बस फिरोजाबाद जिले के थाना नगला खंगर क्षेत्र में पहुंची, इसी बीच आगे खराब स्थिति में खड़े कंटेनर से टकरा गई। हादसा होते ही चीख पुकार मच गई। चालक की साइड बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। इसके चलते एक साइड में बैठे व सो रहे यात्री बस में दब गए। बस को काटकर यात्रियों को निकालना पड़ा। दुर्घटना के दौरान 14 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थे। जबकि 31 लोग बुरी तरह घायल हो गए जिनका इलाज पीजीआई सैफई में चल रहा है।

पीएम भी व्यक्त कर चुके हैं अपनी संवेदनाएं
दिल झकझोर कर रख देने वाले इस हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी ट्वीट कर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। पीएम ने लिखा था कि 'उत्तर प्रदेश के आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर हुई सड़क दुर्घटना से गहरा दुख पहुंचा है। इस हादसे में कई यात्रियों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। हादसे में जो घायल हुए हैं, मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

Show More
suchita mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned