scriptडीएम के निर्देश पर खाद्य विभाग की टीम ने मिलावटखोरों पर कसा शिकंजा | food department team action against adulterants in tundla | Patrika News
फिरोजाबाद

डीएम के निर्देश पर खाद्य विभाग की टीम ने मिलावटखोरों पर कसा शिकंजा

फिरोजाबाद जिले के टूंडला में खाद्य विभाग की टीम ने की छापेमारी

फिरोजाबादFeb 08, 2018 / 10:26 am

मुकेश कुमार

खाद्य विभाग की टीम
फिरोजाबाद। पचोखरा थाना क्षेत्र में बुधवार को मिलावटी दूध, पनीर व क्रीम बेचे जाने की सूचना पर खाद्य विभाग की टीम ने एसडीएम के नेतृत्व में छापामार कार्रवाई की। टीम ने तीन सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं। विरोध के चलते अधिकारियों को मौके पर पुलिस बुलानी पड़ी। इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस को घेरने का भी प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सके।

डीएम के निर्देश पर हुई कार्रवाई
जिलाधिकारी नेहा शर्मा को ग्रामीणों ने गांव में मिलावटी दूध, पनीर व क्रीम बेचे जाने की सूचना दी थी। सूचना पर बुधवार दोपहर एसडीएम डॉक्टर सुरेश कुमार के नेतृत्व में खाद्य निरीक्षक आलोक कुमार व सुनील कुमार पचोखरा थाना क्षेत्र के गांव धर्मपुर पहुंचे। टीम ने गांव के ही धर्मेन्द्र सिंह पुत्र वीरपाल सिंह के घर छापा मारा। टीम को मौके से करीब तीस किलो पनीर, एक कुंतल दूध व 40 किलो क्रीम मिली। मिलावट होने की आशंका के चलते टीम ने सैंपल लेना शुरु किया तो ग्रामीणों ने विरोध करना शुरु कर दिया। जिसके चलते तत्काल मौके पर थानाध्यक्ष प्रवेश कुमार को मय पुलिस बल के बुलाया गया। पुलिस संरक्षण में अधिकारियों ने दूध, पनीर व क्रीम के सैंपल लिए।
ये भी पढ़ें- भगवान के लिए भक्त ने मंदिर की दूसरी मंजिल से लगाई छलांग, हुआ ये अंजाम


आगे भी जारी रहेगी छापेमारी
एसडीएम ने बताया कि क्षेत्र में मिलावटी सामान बेचने वालों से कड़ाई से निपटा जाएगा। लगातार सैंपल लिए जाएंगे। नगर में भी जल्द ही छापामार कार्रवाई कराई जाएगी। नगर की जनता के स्वास्थ्य से खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा।
ये भी पढ़ें- बजरंग दल कार्यकर्ताओं की गुंडई, इंस्पेक्टर को जमीन पर गिरा-गिराकर पीटा, देखें वीडियो

टीम को मिले प्रतिबंधित इंजेक्शन
धर्मपुर से सैंपल लेने गई खाद्य विभाग की टीम को दूध, क्रीम व पनीर के साथ ही प्रतिबंधित ऑक्सीटोशिन इंजेक्शन की 20 शीशी मिली। जिन्हें जांच के लिए भेजा गया है। अधिकारी जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की बात कह रहे हैं।

Home / Firozabad / डीएम के निर्देश पर खाद्य विभाग की टीम ने मिलावटखोरों पर कसा शिकंजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो