scriptअतिरिक्त दहेज न मिलने पर पत्नी को बोला तीन तलाक, न्याय के लिए एसएसपी कार्यालय पहुंची पीड़िता, जानिए पूरा मामला! | husband gave triple talaq due to not getting additional dowry | Patrika News
फिरोजाबाद

अतिरिक्त दहेज न मिलने पर पत्नी को बोला तीन तलाक, न्याय के लिए एसएसपी कार्यालय पहुंची पीड़िता, जानिए पूरा मामला!

करीब ढाई वर्ष पहले पीड़िता को मारपीट कर ससुराल से निकाल दिया गया था। तब से वो मायके रह रही थी।

फिरोजाबादOct 11, 2019 / 11:04 am

suchita mishra

Demo pic

Demo pic

फिरोजाबाद। तीन तलाक का कानून बनने के बाद भी ये मामले थम नहीं रहे हैं। ताजा मामला फिरोजाबाद में सामने आया है। यहां एक पति ने दहेज न मिलने के कारण पत्नी को तीन तलाक दे दिया। पीड़िता ने न्याय के लिए एसएसपी कार्यालय में शिकायती पत्र दिया है।
यह भी पढ़ें
Big News:

आगरा आयीं राज्यपाल आनंदीबेन पटेल का NSUI ने किया विरोध, दीवारों पर लिखा ‘राज्यपाल वापस जाओ’…देखें वीडियो

ढाई साल पहले मारपीट कर ससुराल से निकाला
मामला फिरोजाबाद के थाना दक्षिण के लालऊ का है। यहां की रहने वाली हिना बेगम पुत्री शरीफ खां अपनी मां और भाई के साथ गुरुवार को एसएसपी कार्यालय पहुंची। पीड़िता के अनुसार उसका निकाह चार साल पहले अलील खां उर्फ अनिल पुत्र शमशुद्दीदन के साथ हुआ था। आगरा में शमशाबाद रोड स्थित सेवला की टंकी के पास उसकी ससुराल है। पीड़िता का आरोप है कि निकाह के कुछ समय बाद ही उससे अतिरिक्त दहेज के रूप में बाइक और दो लाख नकदी की मांग की जाने लगी। इसको लेकर आए दिन उसे प्रताड़ित किया जाता था। करीब ढाई वर्ष पूर्व उसको मारपीट करके ससुराल से निकाल दिया गया।
यह भी पढ़ें

World Egg Day 2019: जानिए क्यों शाकाहारी कहा जाता है अंडा, क्यों मनाया जाता है अंडा दिवस…

मायके में रह रही थी पीड़िता
तब से वो अपने मायके में रह रही थी। पीड़िता के मुताबिक नौ अक्टूबर की शाम को उसका पति ससुराल पक्ष के कुछ लोगों के साथ उसके मायके आया और मारपीट कर दहेज मांगने लगा। इस बीच विवाद बढ़ गया और अलील ने उसे तीन तलाक बोल दिया।
थाने में नहीं हुई सुनवाई
पीड़िता का आरोप है कि तीन तलाक की शिकायत लेकर वो थाना दक्षिण गई, लेकिन वहां उसकी सुनवाई नहीं हुई। परेशान होकर गुरुवार को महिला एसएसपी कार्यालय पहुंची। इस दौरान उसे वहां एसएसपी नहीं मिले। फिलहाल पीड़िता ने मां व भाई के साथ शिकायती पत्र पीआरओ को देकर पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो