scriptबाजार खोलने को लेकर बनाई नई गाइडलाइन को लेकर व्यापारियों ने कर दिया हंगामा | Traders demonstrated in Firozabad to open market | Patrika News
फिरोजाबाद

बाजार खोलने को लेकर बनाई नई गाइडलाइन को लेकर व्यापारियों ने कर दिया हंगामा

— आॅड इवन के जरिए बाजार खोले जाने का किया विरोध, सप्ताह में केवल अब दो दिन ही बंद रहेगा बाजार।

फिरोजाबादJul 13, 2020 / 06:17 pm

arun rawat

firozabad

firozabad

फिरोजाबाद। कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का शहर के व्यापारियों ने विरोध करते हुए हंगामा किया। बाद में पुलिस और अधिकारियों की मौजूदगी में व्यापारियों की समस्या का समाधान कराया गया। बाद में दोनों के बीच यह तय हुआ कि सप्ताह में दो दिन शनिवार और रविवार बंद रहेगा बाकी दिन खुला रहेगा।
सिटी मजिस्ट्रेट ने दी जानकारी
शासन के निर्देश के बाद नगर मजिस्ट्रेट कुंवर पंकज ने जारी आदेश में बताया कि सभी बाजार पूर्व की भांति दांए और बाएं के हिसाब से सोमवार से शुक्रवार तक खुलेंगे। शनिवार और रविवार को बंदी रहेगी। अब नये आदेश के मुताबिक शनिवार और रविवार को लॉकडाउन के कारण मंगलवार की सप्ताहिक बंदी नहीं रहेगी। मंगलवार को भी बाजार में दाएं और बाएं का नियम लागू रहेगा। मेडिकल स्टोर, अस्पताल, गैस आपूर्ति एवं अन्य आवश्यक सेवा से जुड़े प्रतिष्ठानों को छोड़कर सभी बाजार शनिवार और रविवार को पूर्णत: बंद रहेगा।
व्यापारियों ने किया विरोध
13 जुलाई को जब दुकानें खुलीं तो व्यापारियों ने विरोध प्रकट किया। जनपद में बाजार खोलने के नियम को लेकर व्यापारी आक्रोशित हो गए। व्यापारियों ने सदर बाजार में प्रदर्शन कर हंगामा किया। व्यापारियों ने जमकर नारेबाजी की। सदर बाजार में व्यापारियों ने खुली दुकानों को भी बंद कराया है। पुलिस फोर्स बाजार में मौजूद है। बैठक में तय हुआ कि अब सप्ताह में दो दिन बाजार बंद रहेगा जबकि बाकी पांच दिन लगातार दुकानें खुलेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो