scriptआत्महत्या करने को मजबूर था प्रेमी जोड़ा, फिर मुस्लिम दरोगा ने उठाया ऐसा कदम, जिसकी सभी ने की सराहना | up muslim cop played cupid helps hindu couple for marriage | Patrika News
फिरोजाबाद

आत्महत्या करने को मजबूर था प्रेमी जोड़ा, फिर मुस्लिम दरोगा ने उठाया ऐसा कदम, जिसकी सभी ने की सराहना

पुलिस ने प्रेमी जोड़े की शादी, पुलिस और क्षेत्रीय लोग बने बाराती

फिरोजाबादJan 24, 2019 / 10:52 am

अभिषेक सक्सेना

up police, frozabad police, muslom cop, love marriege, love couple

आत्महत्या करने को मजबूर था प्रेमी जोड़ा, फिर मुस्लिम दरोगा ने उठाया ऐसा कदम, जिसकी सभी ने की सराहना

फिरोजाबाद। प्रेमी जोड़े के लिए घरवालों ने जब सभी दरवाजे बंद कर दिए तो एक पुलिसकर्मी ने जो किया, उसकी सभी ने जमकर सराहना की। प्रेमी युगल आत्महत्या करने को मजबूर था। ऐसे में उत्तर प्रदेश पुलिस का एक दरोगा इनके लिए आगे आया। प्रेमी युगल के परिवारीजनों को शादी के लिए रजामंद किया और रीति रिवाज के साथ शादी कराई गई। बैंड बाजे की धुनों पर बारातियों ने जमकर ठुमके लगाए।
शादी के लिए तैयार नहीं थे परिजन
पूरा वाक्या थाना लाइनपार के रामनगर चौकी का है। जहां पिछले एक साल से सोनिया और लवकुश नाम का प्रेमी जोड़ा प्यार के बंधन में बंध चुका था।शादी के बंधन में बंध कर एक दूजे के साथ विवाह करना चाहते थे। लेकिन, न तो लड़का पक्ष राजी था और न ही लड़की पक्ष। हालांकि दोनों एक ही जाति के थे फिर भी परिवार वाले प्यार में रोड़ा बन चुके थे। वहीं लड़की पक्ष के परिजनों ने थाने में तहरीर दी, जिसपर कार्रवाई के लिए रामनगर चौकी इंचार्ज उमर फारुक ने दोनों प्रेमी युगल जोड़े को परिजनों सहित बुलवाया। जब दोनों से थाने में पूछा गया वो क्या चाहते है तो दोनों प्रेमी युगल ने आपस मे शादी न होने पर ट्रेन के आगे कूद कर जान देने की बात कही।
दोनों परिवारों को समझाया
चौकी इंचार्ज उमर फारुख ने दोनों परिवार को समझाया और थाने के पास स्थित मंदिर में ही शादी अपने देखरेख में कर दी इस समाहरोह में पुलिस वाले परिजन भी बाराती बने और विवाह संपन्न हुआ।

Home / Firozabad / आत्महत्या करने को मजबूर था प्रेमी जोड़ा, फिर मुस्लिम दरोगा ने उठाया ऐसा कदम, जिसकी सभी ने की सराहना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो