scriptFIFA 2022: क्या आखिरी बार वर्ल्ड कप में आमने- सामने होंगे मेसी-रोनाल्डो?, पढ़ें पूरा गणित | Patrika News
फुटबॉल

FIFA 2022: क्या आखिरी बार वर्ल्ड कप में आमने- सामने होंगे मेसी-रोनाल्डो?, पढ़ें पूरा गणित

Ronaldo vs Messi FIFA 2022: राउंड ऑफ 16 के लिए फ्रांस, ब्राजील, पुर्तगाल, नीदरलैंड, सेनेगल, यूएसए, इंग्लैंड, अर्जेंटीना और मेक्सिको ने क्वालीफाई कर लिया है। ऐसे में अगर पुर्तगाल भी क्वालीफाई कर लेती है और प्री-क्वार्टर फाइनल में जीत जाती है। तो उसका सामना फाइनल या सेमीफाइनल में हो सकता है।

नई दिल्लीDec 01, 2022 / 04:48 pm

Siddharth Rai

messi_ronaldo.png

fifa world cup 2022 क़तर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप 2022 का ग्रुप स्टेज लगभग खत्म हो गया है। अब जल्द राउंड ऑफ 16 के मैच खेले जाएंगे। फ्रांस, इंग्लैंड और ब्राज़ील जैसी कई टीमें अगले राउंड यानी कि प्री-क्वार्टर फाइनल स्टेज में अपनी जगह पक्की कर चुकी हैं। वहीं कुछ टीमें अगले राउंड में जाने के लिए अब भी जद्दोजहद कर रही हैं। इसी बीच एक गणित ऐसा भी बैठ रहा है। जहां दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी आमने- सामने आ सकते हैं।

दोनों ही दिग्गज खिलाड़ियों का यह आखिरी साल है। ऐसे में फैंस एक आखिरी बार दोनों को एक दूसरे के खिलाफ देखना चाहेंगे। राउंड ऑफ 16 के लिए फ्रांस, ब्राजील, पुर्तगाल, नीदरलैंड, सेनेगल, यूएसए, इंग्लैंड, अर्जेंटीना और मेक्सिको ने क्वालीफाई कर लिया है। ऐसे में अगर पुर्तगाल भी क्वालीफाई कर लेती है और प्री-क्वार्टर फाइनल में जीत जाती है। तो उसका सामना फाइनल या सेमीफाइनल में हो सकता है।

गणित पर नज़र डाली जाये तो अर्जेंटीना और पुर्तगाल का फिलहाल सेमीफाइनल से पहले मुकाबला होना बिल्कुल भी संभव नहीं है। यदि पुर्तगाल अपने ग्रुप-एच में दूसरे नंबर पर प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंचती है और फिर अगले दो मैच जीत लेती है तो पुर्तगाल-अर्जेंटीना के बीच सेमीफाइनल मुकाबला हो सकता है। लेकिन इसके लिए अर्जेंटीना को अपने प्री-क्वार्टरफाइनल और क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीतने होंगे।

सेमीफाइनल में पुर्तगाल और अर्जेंटीन का मैच होना शायद ही संभव हो पाए क्योंकि क्रिस्टियानो रोनाल्डो की टीम को अपने आखिरी ग्रुप मैच में साउथ कोरिया से भिड़ना है, जो पुर्तगाल के अपेक्षाकृत काफी कमजोर टीम है। ऐसे में पुर्तगाल के अपने ग्रुप में टॉप पर रहने की संभावना है। यदि ऐसा होता है तो अर्जेंटीना और पुर्तगाल के बीच फाइनल से पहले भिड़ंत नहीं हो सकती है।

Home / Sports / Football News / FIFA 2022: क्या आखिरी बार वर्ल्ड कप में आमने- सामने होंगे मेसी-रोनाल्डो?, पढ़ें पूरा गणित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो