scriptISL-5 : फाइनल में जगह बनाने के लिए मुंबई को चमत्कार की उम्मीद, गोवा के साथ मुकाबला आज | ISL-5: Mumbai to make a place in the final hopes to miracle, fight with Goa today | Patrika News
फुटबॉल

ISL-5 : फाइनल में जगह बनाने के लिए मुंबई को चमत्कार की उम्मीद, गोवा के साथ मुकाबला आज

ISL- 5 के दूसरे सेमीफाइनल के दूसरे मुकाबले में मुंबई और गोवा आमने-सामने।
फाइनल में जगह बनाने के लिए मुंबई को बड़े अंतर से गोवा को हराना होगा।
जीतने वाली टीम का फाइनल में बेंगलुरू के साथ होगा मुकाबला।

नई दिल्लीMar 12, 2019 / 06:52 am

Anil Kumar

ISL-5 : फाइनल में जगह बनाने के लिए मुंबई को चमत्कार की उम्मीद, गोवा के साथ मुकाबला आज

ISL-5 : फाइनल में जगह बनाने के लिए मुंबई को चमत्कार की उम्मीद, गोवा के साथ मुकाबला आज

मुंबई। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के दूसरे सेमीफाइनल के दूसरे चरण का मैच मंगलवार को खेला जाएगा। पहले चरण में गोवा के हाथों 5-1 से मात खाने के बाद मुंबई सिटी जब मंगलवार को एफसी हीरो एफसी गोवा के साथ भिड़ने के लिए उसी के होम ग्राउंड जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में उतरेगी तो किसी चमत्कार की उम्मीद के साथ उतरेगी। पहले चरण में हारने के बाद मुंबई के फाइनल में जाने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई हैं। अगर उसे फाइनल में जाना है तो दूसरे चरण में विशाल अंतर से जीत हासिल करनी ही होगी।

ISL-5 : पहले सेमीफाइनल के दूसरे चरण में बेंगलुरु के लिए करो या मरो का मुकाबला, नार्थईस्ट युनाइटेड से होगा सामना

हमारे पास परिणाम बदलने का एक छोटा मौका है: कोस्टा

बता दें, भारतीय फुटबाल में कोई भी टीम इस तरह से पिछड़ने के बाद वापसी नहीं कर सकी और कोच कोस्टा जानते हैं कि उनकी टीम के एक बड़ा उलटफेर करने की संभावनाएं बेहद कम हैं। मैच से पहले कोस्टा ने कहा, “फुटबाल और जिंदगी में हम कभी भी ना नहीं कह सकते, लेकिन सच्चाई यह है कि परिणाम को बदलना बेहद मुश्किल है। ईमानदारी से कहूं तो, हां हमारे पास परिणाम बदलने का एक बहुत छोटा सा मौका है। अगर आप चाहते हैं कि मैं यह कहूं कि हम यहां छह से सात गोल करने के लिए आए हैं तो मैं कहूंगा कि हम कोशिश जरूर करेंगे। मैंने फुटबाल में ऐसी चीजें देखीं हैं जिन पर कोई विश्वास नहीं कर सकता, लेकिन आमतौर पर पहले चरण के बाद परिणाम बदलना बेहद मुश्किल होता है।”

आईएसएल-5 : गोवा ने दूसरे सेमीफाइनल के पहले चरण में मुंबई को 5-1 से दी करारी शिकस्त

मुंबई के खिलाफ गोवा ने अबतक 24 गोल दागे

मुंबई फुटबाल एरेना में खेले गए पहले चरण के मैच में मुंबई की टीम पहले हाफ तक मैच में थी। वह हालांकि 1-2 से पीछे थी लेकिन उसकी वापसी की संभावनाएं बनी हुई थीं, लेकिन दूसरे हाफ में गोवा ने जादू सा किया और तीन गोल और करते हुए मुंबई को ऐसी हार सौंपी जिसके बाद दूसरे चरण में विशाल अंतर से जीत के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा है। लीग चरण में जब मुंबई की टीम गोवा के खिलाफ उसके घर में खेलने गई थी तो 5-0 से हार कर आई थी। पहले चरण के बाद से गोवा की मुंबई के खिलाफ गोलों की संख्या तीन मैचों में 12 हो गई है जबकि आईएसएल में गोवा की मुंबई के खिलाफ कुल गोलों की संख्या 24 पहुंच गई है। मुंबई ने सिर्फ नौ गोल किए हैं। लेकिन यह सब अब अतीत की बात है और गोवा के कोच सर्जियो लोबेरा इस मैच को हल्के में लेने के मूड में नहीं हैं।

आइएसएल : अब तक खिताब से दूर एफसी गोवा है इस बार सबसे बड़ी दावेदार

मुंबई को चमत्कार की उम्मीद

लोबेरा ने कहा, “मैं इस मैच में विपक्षी के प्रति सम्मान के साथ उतरूंगा क्योंकि हम एक मजबूत टीम का सामना कर रहे हैं। हम अभी तक अपने आप को फाइनल में नहीं देखते हैं। अगर हम सोचते हैं कि हम फाइनल में हैं तो यह हमारी गलती होगी। इसलिए हमें 100 फीसदी तैयार रहना होगा।” फेरान कोरोमिनास गोवा के खतरनाक खिलाड़ी हैं। उन्होंने अभी तक 16 गोल और सात एसिस्ट किए हैं। वहीं मुंबई के सोगू ने 12 गोल किए हैं। कोस्टा इस मैच में सोगू से उनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे होंगे। मुंबई को सिर्फ गोल करने से गोवा को नहीं रोकना है बल्कि उसे मौकों को भुनाते हुए गोल भी करने होंगे। मैच में सभी कुछ मुंबई के खिलाफ है, ऐसे में क्या टीम चमत्कार कर पाएगी?

 

 

Read the Latest India news hindi on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले India news पत्रिका डॉट कॉम पर.

Home / Sports / Football News / ISL-5 : फाइनल में जगह बनाने के लिए मुंबई को चमत्कार की उम्मीद, गोवा के साथ मुकाबला आज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो