scriptUEFA champions League: मैनचेस्टर सिटी ने रियाल मैड्रिड को 4-0 से रौंदा, इंटर मिलान से होगा फ़ाइनल मुक़ाबला | Manchester city beat Real Madrid by 4-0 in second UEFA champions League second leg semifinal | Patrika News
फुटबॉल

UEFA champions League: मैनचेस्टर सिटी ने रियाल मैड्रिड को 4-0 से रौंदा, इंटर मिलान से होगा फ़ाइनल मुक़ाबला

इस मैच में रियाल मैड्रिड ने बेहद खराब खेल दिखाया और अगर गोलकीपर थिबॉट कौरटोइस ने कुछ अच्छे बचाव नहीं किए होते तो 14 बार का चैंपियन इससे भी बड़े अंतर से हार सकता था।

नई दिल्लीMay 18, 2023 / 12:17 pm

Siddharth Rai

mc_vs_rm.png

Real Madrid vs Manchester city UEFA champions League SemiFinal: यूईएफए चैंपियंस लीग (UCL) में बुधवार को मैनचेस्टर सिटी और गत चैम्पियन रियाल मैड्रिड के बीच सेमीफाइनल का दूसरा लेग मुक़ाबला खेला गया। इंग्लैंड के एतिहाद स्टेडियम में खेले गए इस मुक़ाबले में मैनचेस्टर सिटी ने रियाल मैड्रिड को 4-0 से बड़े अंतर से हरा दिया। यह चैंपियंस लीग के इतिहास में रियाल मैड्रिड की सबसे बड़ी हार में से एक है।

मैनचेस्टर सिटी और रियाल मैड्रिड के बीच सेमीफाइनल का पहला लेग 1-1 से बराबरी पर छूटा था और ऐसे में दूसरा लेग निर्णायक बन गया था जिसमें शुरू से लेकर आखिर तक मैनचेस्टर सिटी का दबदबा रहा। इस मैच में रियाल मैड्रिड ने बेहद खराब खेल दिखाया और अगर गोलकीपर थिबॉट कौरटोइस ने कुछ अच्छे बचाव नहीं किए होते तो 14 बार का चैंपियन इससे भी बड़े अंतर से हार सकता था।

सिटी की तरफ से सिल्वा ने अपने दोनों गोल पहले हाफ में किए जबकि एडर मिलिटाओ ने दूसरे हाफ के शुरू में आत्मघाती गोल किया। जूलियन अल्वारेज ने इंजरी टाइम में चौथा गोल करके सिटी को सेमीफाइनल में ओवरऑल 5-1 से जीत दिलाई। इस जीत से सिटी तीन प्रमुख प्रतियोगिताओं इंग्लिश प्रीमियर लीग, चैंपियंस लीग और एफए कप के खिताब जीतने के करीब पहुंच गया है। चैंपियंस लीग के फाइनल में उसका सामना 10 जून को इस्तांबुल में इंटर मिलान से होगा। इटली के फुटबॉल क्लब इंटर मिलान ने 13 साल बाद इस लीग के फ़ाइनल में जगह बनाई है।

इसके अलावा बता दें कि मैनचेस्टर सिटी रविवार को प्रीमियर लीग के फाइनल मुक़ाबले में चेल्सी के खिलाफ उतरेगा। अगर वह इस मुक़ाबले में जीत हासिल कर लेता है तो लगातार तीसरी बार प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम कर लेगा। वह पहले ही एफए कप के फाइनल में जगह बना चुका है जहां उसका सामना मैनचेस्टर यूनाइटेड से होगा। यूनाइटेड इंग्लैंड की एकमात्र टीम है जिसने एक सत्र में तीनों प्रमुख खिताब जीते थे। उसने यह कारनामा 1999 में किया था।

Home / Sports / Football News / UEFA champions League: मैनचेस्टर सिटी ने रियाल मैड्रिड को 4-0 से रौंदा, इंटर मिलान से होगा फ़ाइनल मुक़ाबला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो