scriptपहली बार महिला फुटबाल विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचा नीदरलैंड | Netherlands reached Women's football World Cup semi-finals | Patrika News
फुटबॉल

पहली बार महिला फुटबाल विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचा नीदरलैंड

नीदरलैंड की फुटबॉल टीम महिला फुटबॉल विश्व कप ( Women’s football World Cup ) के सेमीफाइनल में पहुंच गई है।
 
 

नई दिल्लीJun 30, 2019 / 01:28 pm

Kapil Tiwari

Netherland Team

पहली बार महिला फुटबाल विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचा नीदरलैंड

नई दिल्ली। महिला फुटबाल विश्व कप ( Women’s Football World Cup ) से नीदरलैंड्स के फुटबॉल प्रेमियों के अच्छी खबर आई है। नीदरलैंड्स की टीम ( Netherland Women’s Team ) पहली बार विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। क्वार्टर फाइनल के रोमांचक मुकाबले में नीदरलैंड ने इटली को 2-0 से पराजित किया।
नीदरलैंड ने फुटबॉल को अपने नियंत्रण मे रखा

यूरोपियन चैम्पियन नीदरलैंड्स की जीत का बड़ा कारण मैच के दौरान आधे से ज्यादा समय तक फुटबॉल को अपने नियंत्रण में रखना रहा। नीदरलैंड्स के खिलाड़ियों ने मैच में कुल 63 प्रतिशत समय तक फुटबॉल को अपने नियंत्रण में रखा और विपक्षी टीम पर जोरदार हमले करते रहे।
अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ की कार्यकारी समिति की बैठक स्थगित

Netherland Team
पहला हाफ बराबरी पर छूटा

मैच में नीदरलैंड और इटली, दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने पहले हाफ में आक्रामक खेल का परिचय दिया। लेकिन दोनों ही टीमों का डिफेंस इतना मजबूत था कि गोल करने में किसी को भी कामयाबी नहीं मिल सकी। इस वजह से पहला 0-0 से बराबरी पर छूटा।
फारवर्ड खिलाड़ी विवियाने मिएडेमा ने दिलाई बढ़त

दूसरे हाफ में नीदरलैंड के खिलाड़ियों ने विपक्षी टीम पर हमले तेज कर दिए। इसका परिणाम उन्हें मैच के 70वें मिनट में मिला और एक शानदार गोल की बदौलत नीदरलैंड ने इटली पर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। ये मौका उसे मिला अपनी फारवर्ड खिलाड़ी विवियाने मिएडेमा के गोल से। इसके बाद से ही मैच पर नीदरलैंड का शिकंजा कसता चला गया। नीदरलैंड के लिए सबसे ज्यादा गोल करने वाली विवियन मीडेमा ने शेरिडा स्पिट्से की फ्री-किक पर एक शानदार हेडर के साथ अपना 61 वां अंतरराष्ट्रीय गोल किया।
कोपा अमेरिका कप फुटबॉल : अर्जेंटीना पहुंचा क्वार्टर फाइनल में, कतर को 2-0 से हराया

स्टेफिने वान डेर ग्राट ने गोल करके जीत पक्की की
मैच में बढ़त बनाने के बाद भी डच टीम चैन से नहीं बैठी। बढ़त को दोगुना करने के लिए डच टीम के हमले जारी रहे। पहले गोल के 10 मिनट बाद टीम की डिफेंडर स्टेफिने वान डेर ग्राट ने फ्री-किक के जरिए गोल करके मैच में अपनी टीम की जीत पक्की कर दी। सेमीफाइनल में यूरोपियन चैंपियन हॉलैंड मुकाबला जर्मनी या स्वीडन में से किसी एक से खेल सकता हैं।

Home / Sports / Football News / पहली बार महिला फुटबाल विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचा नीदरलैंड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो