scriptकोपा अमेरिका कप फुटबॉल : अर्जेंटीना पहुंचा क्वार्टर फाइनल में, कतर को 2-0 से हराया | Copa America Football Cup Argentina entered in quarter final | Patrika News
फुटबॉल

कोपा अमेरिका कप फुटबॉल : अर्जेंटीना पहुंचा क्वार्टर फाइनल में, कतर को 2-0 से हराया

Argentina ग्रुप बी से दूसरे स्थान पर रहकर पहुंचा अंतिम आठ में
अर्जेंटीना का क्वार्टर फाइनल में 28 जून को वेनेजुएला से होगा मुकाबला

नई दिल्लीJun 24, 2019 / 04:12 pm

Mazkoor

Argentina

कोपा अमेरिका कप फुटबॉल : अर्जेंटीना पहुंचा क्वार्टर फाइनल में, कतर को 2-0 से हराया

पोटरे अलेग्रो : अर्जेटीना फुटबॉल टीम (Argentina football team) ने एएफसी (AFC) एशियन फुटबॉल चैम्पियन कतर को 2-0 से हराकर कोपा अमेरिका फुटबॉल कप (Copa America Football Cup) टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है। ब्राजील में चल रहे कोपा अमेरिका फुटबॉल कप में पोटरे अलेग्रो के एरेना दो ग्रेमियो स्टेडियम में ग्रुप बी के खेले गए एक मुकाबले में अर्जेटीना के लिए लाउतारो मार्टिनेज और सर्गियो एग्वेरो ने गोल किए।

अर्जेंटीना की टीम ने बड़ी मुश्किल से बनाई अंतिम आठ में जगह

बता दें कि इस ग्रुप में अर्जेंटीना बेहद मुश्किल में फंस गया था। वह इससे पहले खेले गए दो मुकाबलों में एक अंक ही जुटा पाया था। ग्रुप के पहले मैच में कोलम्बिया ने अर्जेंटीना को 2-0 से हराया था तो इसके बाद पराग्वे ने अर्जेंटीना से मुकाबला 1-1 से ड्रॉ कराकर लियोनेल मैसी की टीम की मुसीबतें बढ़ा दी थी। वह मात्र एक अंक लेकर इस ग्रुप में सबसे नीचे था। ऐसे में उसे अगले दौर में पहुंचने के लिए कतर के खिलाफ हर हाल में मैच जीतना ही था।

कोपा अमेरिका कपः वेनेजुएला ने बोलीविया को हराया, डार्विन ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

मैसी फिर रहे नाकाम

अर्जेंटीना के लिए मुश्किल यह है कि उसके स्टार खिलाड़ी और कप्तान लियोनेल मेसी पूरे टूर्नामेंट में आउट ऑफ फॉर्म दिख रहे हैं। इस वजह से टीम को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इस मैच में भी वह कुछ खास नहीं कर सके। एक बार फिर वह अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे। कुछ मौकों पर मेसी ने अपना कौशल दिखाना चाहा, लेकिन कतर की रक्षापंक्ति ने उनकी एक न चलने दी। उन्होंने मैसी को अच्छे से मार्क कर रखा था।

ग्रुप के अन्य मुकाबले से भी मिली मदद

ग्रुप-बी के एक अन्य मुकाबले में पराग्वे को रविवार को कोलम्बिया के हाथों 0-1 से हार मिली। इससे अर्जेटीना को दूसरे स्थान पर जाने का मौका मिल गया। अब क्वार्टर फाइनल में 28 जून को अर्जेंटीना का मुकाबला वेनेजुएला से होगा। वेनेजुएला ने शनिवार को इक्वाडोर को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है।

Home / Sports / Football News / कोपा अमेरिका कप फुटबॉल : अर्जेंटीना पहुंचा क्वार्टर फाइनल में, कतर को 2-0 से हराया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो