scriptफीफा वुमन्स वर्ल्ड कप: स्वीडन को हराकर फाइनल में पहुंचा नीदरलैंड, अमेरिका से होगा मुकाबला | Netherlands vs America in Fifa Womens World Cup | Patrika News

फीफा वुमन्स वर्ल्ड कप: स्वीडन को हराकर फाइनल में पहुंचा नीदरलैंड, अमेरिका से होगा मुकाबला

locationनई दिल्लीPublished: Jul 04, 2019 01:15:14 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

फीफा वुमन्स वर्ल्ड कप के फाइनल में नीदरलैंड का मुकाबला अमेरिका से होगा, जो कि 7 जुलाई को खेला जाएगा।

netherland vs sweden

पेरिस। फीफा वुमन्स वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में नीदरलैंड ने स्वीडन को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। ये पहला मौका है, जब नीदरलैंड की टीम फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है। बुधवार को खेले गए इस मुकाबले में नीदरलैंड ने स्वीडन को 1-0 से हरा दिया। मैच का फैसला अतिरिक्त समय में हुआ। अब फाइनल में नीदरलैंड का मुकाबला अमेरिका से होगा। फाइनल मैच 7 जुलाई को लियो ओलिंपिक स्टेडियम में स्थानीय समयानुसार शाम 5 बजे से खेला जाएगा।

पहली बार महिला फुटबाल विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचा नीदरलैंड

एकस्ट्रा टाइम से निकला मैच का नतीजा

दूसरी बार विश्व कप में खेल रही यूरोपीयन चैम्पियन नीदरलैंड्स की टीम अजेय रहते हुए सेमीफाइनल में पहुंची थी जबकि स्वीडन को ग्रुप स्तर पर अमेरिका के हाथों 0-2 के हार मिली थी। निर्धारित समय तक कोई गोल नहीं होने के बाद नीदरलैंड्स और स्वीडन का मुकाबला अतिरिक्त समय में चला गया। पहले एक्स्ट्रा टाइम पीरियड में नीदरलैंड्स की जैकी ग्रोएनेन ने गोल करते हुए नीदरलैंड्स को 1-0 से आ कर दिया। आपको बता दें कि अमेरिका ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 2-1 से हराया था।

महिला फुटबॉल विश्व कप: स्पेन को 2-1 से हरा क्वार्टर फाइनल में पहुंचा अमरीका

तीन का चैंपियन रहा है अमेरिका

तीसरे स्थान के लिए इंग्लैंड और स्वीडन के बीच मैच होगा। यह मुकाबला 6 जुलाई को अलायंज रिविएरा स्टेडियम में खेला जाएगा। इंग्लैंड को सेमीफाइनल में अमेरिका के हाथों शिकस्त मिली। 1991 से अब तक अमेरिका तीन बार फीफा वुमन्स वर्ल्ड कप खिताब जीत चुका है। एक बार रनर-अप रह चुका है। 2015 में अमेरिका ने फाइनल में जापान को 5-2 से हराकर खिताब जीता था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो