महिला फुटबॉल विश्व कप: स्पेन को 2-1 से हरा क्वार्टर फाइनल में पहुंचा अमरीका

महिला फुटबॉल विश्व कप (Women's Football World Cup ) में अमरीका ने स्पेन को हराकर क्वार्टर फाइनल में किया प्रवेश, फ्रांस से होगा अगला मुकाबला

By: Kapil Tiwari

Published: 25 Jun 2019, 04:23 PM IST

नई दिल्ली। महिला फुटबॉल विश्व कप ( Women's football World Cup ) में स्पेन की फुटबॉल टीम ( Spain football team ) ने कड़ा मुकाबला किया, लेकिन अमरीका ( America Football Team ) ने उसे महिला फुटबॉल विश्व कप में हरा दिया। इस जीत से साथ ही अमरीका क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया है।

फ्रांस में हो रहे महिला फुटबॉल विश्व कप से अमरीका के फुटबॉल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर आ रही है। अमरीका ने प्री-क्वार्टर फाइनल में स्पेन को 2-1 से हराकर विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।

अमरीका के लिए मैच की शुरूआत अच्छी रही
महिला विश्व कप ( Women's Football World Cup ) में पहली बार प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाली स्पेन की फुटबॉल टीम ने मैच में जीत के लिए पूरा जोर लगा दिया। मैच में कोई गलती नहीं करने के उद्देश्य से उतरी अमरीका की टीम की शुरूआत अच्छी रही। मैच के सातवें मिनट में मिले पेनाल्टी पर मेगन रपीनो ( Megan Rapinoe ) ने गोल करके अपनी टीम को ड्राइविंग सीट पर ला दिया।

कोपा अमेरिका : चिली की टूर्नामेंट में दूसरी हार, अब उरुग्वे ने 1-0 से हराया

Megan Rapinoe

जेनिफर हेरमोसो के गोल से स्पेश ने की वापसी
मैच में पहला गोल खाने के बाद घायल शेर की तरह स्पेन की टीम ने वापसी के लिए पूरा दम लगा दिया। दो मिनट बाद ही स्पेन के खिलाड़ी जेनिफर हेरमोसो ( Jennifer Hermoso ) ने गोल करके अपनी टीम को मैच में बराबरी पर ला दिया। जेनिफर का टूर्नामेंट में ये अब तक का तीसरा गोल है।

कोपा अमेरिका कप फुटबॉल : अर्जेंटीना पहुंचा क्वार्टर फाइनल में, कतर को 2-0 से हराया


दूसरे हाफ में दोनों टीमों में हुई कड़ी टक्कर
मैच में 1-1 की बराबरी पर आने के बाद दोनों ही टीमों ने बढ़त बनाने की कोशिश की, लेकिन पहले हाफ में दोनों टीमों का स्कोर 1-1 ही रहा। दूसरे हाफ में मैच का रोमांच दोगुना हो गया। गोल करने के लिए पूरी ताकत लगा रही दोनों टीमों के बीच दर्शकों को कड़ा मुकाबला देखने को मिला।

76वें मिनट में गोल करके अमरीका की जीत पक्की की
मैच के 76वें मिनट में अमरीका के खिलाड़ियों की मेहनत एक बार फिर रंग लाई। अमरीका को मिले मैच के दूसरे पेनल्टी पर रेपीनो ने गोल करके अपनी टीम को मुस्कुराने का मौका दिया। प्री-क्वार्टर फाइनल में रोमांचक जीत के बाद क्वार्टर फाइनल में अमरीका मेजबान फ्रांस की फुटबॉल टीम ( French Football Team ) से भिड़ेगा।

Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned