scriptAirtel ने 149 रुपये वाले पैक में किया बड़ा बदलाव, अब उतने ही दाम में मिलेगा ज्यादा फायदा | Airtel Rs 149 data plan provides 2 GB per day | Patrika News
गैजेट

Airtel ने 149 रुपये वाले पैक में किया बड़ा बदलाव, अब उतने ही दाम में मिलेगा ज्यादा फायदा

Airtel के इस पैक में अपडेट करने के बाद अब जियो और वोडाफोन जैसी कंपनियों को अच्छी टक्कर मिलेगी।

नई दिल्लीJun 10, 2018 / 01:36 pm

Vineeta Vashisth

airtel

Airtel ने 149 रुपये वाले पैक में किया बड़ा बदलाव, अब उतने ही दाम में मिलेगा ज्यादा फायदा

नई दिल्ली: भारत में टेलिकॉम कंपनियां खुद को आगे रखने के लिए आए दिन एक से बढ़ कर एक बेहतरीन प्लान लॉन्च करती रहती हैैं। प्रतिस्पर्धा के इस दौर में कंपनियां सस्ते प्लान पेश कर रही है जिनसे ग्राहकों को फायदा हो रहा है। इसी रेस में अब भारत की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी airtel ने अपने 149 रुपये वाला प्रीपेड पैक अपडेट कर दिया है और अब इस पैक में ग्राहकों को पहले की तुलना में दोगुना डेटा मिलेगा। 149 रुपये वाले एयरटेल रीचार्ज में अब ग्राहकों को हर रोज 2 जीबी 3जी/4जी डेटा मिलेगा। Airtel के इस पैक में अपडेट करने के बाद अब जियो और वोडाफोन जैसी कंपनियों को अच्छी टक्कर मिलेगी।
यह भी पढ़े: एक क्लिक में जान सकते हैं कि कहां इस्तेमाल हुआ है आपका आधार कार्ड, यहां जानें कैसे

Airtel के 149 रुपये पैक में ऑफर

इस पैक की वैधता 28 दिन कि है। यानी एयरटेल के 149 रुपये वाले पैक में कुल 56 जीबी डेटा मिलेगा और 1 जीबी की प्रभावी कीमत 2.68 रुपये होगी। इसके अलावा कंपनी अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग (लोकल, एसटीडी और रोमिंग) व 100 एसएमएस प्रतिदन जैसी सुविधाएं भी दे रही है।
याद दिला दें कि 149 रुपये वाले पैक को इससे पहले मई 2018 में अपडेट किया गया था। अपडेट के बाद तब इस पैक में 1 जीबी 3जी/4जी डेटा ऑफर किया जा रहा था। बाकी सभी सुविधाएं पहले वाली ही थीं। अब इस पैक में बदलाव करने के बाद यह जियो के पैक से ज्यादा फायदे वाला हो गया है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो Airtel पैक अभी सभी टेलिकॉम सर्किल में सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है।
जियो के 149 रुपये पैक में ऑफर

जियो के 149 रुपये वाले पैक में 28 दिन की वैधता के साथ हर रोज 1.5 जीबी 4जी डेटा मिलता है। यानी कुल 42 जीबी डेटा मिलता है। इसके अलावा किसी भी नेटवर्क पर देशभर में अनलिमिटेड वॉयस कॉल व 100 एसएमएस हर रोज की सुविधा भी है। इन सुविधाओं के अलावा जियो के पैक में जियो के ऐप्स के लिए भी मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलता है।
यह भी पढ़े: BSNL ने अब तक का सबसे सस्ता प्लान किया पेश, महज 1.5 रुपये में मिलेगा 1 जीबी डाटा

साथ ही आइडिया सेल्युलर के 149 रुपये वाले प्लान में 1 जीबी डेटा प्रतिदिन मिल रहा है।

Home / Gadgets / Airtel ने 149 रुपये वाले पैक में किया बड़ा बदलाव, अब उतने ही दाम में मिलेगा ज्यादा फायदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो