scriptमात्र 1 रुपये में मिलेगा 1GB डाटा, BSNL ने लॉन्च की यह ख़ास सर्विस | BSNL launched bharat fiber service to offer 1GB at 1 rupees only | Patrika News
गैजेट

मात्र 1 रुपये में मिलेगा 1GB डाटा, BSNL ने लॉन्च की यह ख़ास सर्विस

बीएसएनएल के इस प्लान में यूजर्स को रोजाना 35 जीबी डाटा का फायदा मिलेगा। वहीं, इस सर्विस में यूजर्स को 1 जीबी डाटा के लिए सिर्फ 1 रुपये खर्च करने होंगे।

Jan 19, 2019 / 11:06 am

Vishal Upadhayay

bsnl

मात्र 1 रुपये में मिलेगा 1GB डाटा, BSNL ने लॉन्च की यह ख़ास सर्विस

नई दिल्ली: सरकारी टेलीकॉम कंपनी bsnl ने रिलायंस जियो और एयरटेल को टक्कर देने के लिए फाइबर टू होम सर्विस भारत फाइबर लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस सर्विस को Jio Gigafiber के शुरू होने से पहले ही पेश कर दिया है। बीएसएनएल के इस प्लान में यूजर्स को रोजाना 35 जीबी डाटा का फायदा मिलेगा। आपको बता दें इस सर्विस में यूजर्स को 1 जीबी डाटा के लिए सिर्फ 1.1 रुपये खर्च करने होंगे।
बीएसएनएल ने इस सर्विस को उस समय लॉन्च किया है जब जियो अपने गीगाफाइबर सर्विस को 1400 शहरों में शुरू करने वाला है। इससे जियो की इस सर्विस को बीएसएनएल की तरफ से कड़ी टक्कर मिल सकती है। बीएसएनएल ने इस सर्विस की शुरुआत अपने ऑनलाइन पोर्टल पर की है। ग्राहक इस सर्विस को लेने के लिए कंपनी के ऑनलाइन पोर्टल से बुकिंग कर सकते हैं। CFA के डायरेक्टर विवेक बंसल ने कहा, ‘हमें इस बात की जानकारी है कि मौजूदा वक्त में लोग सुपरफास्ट इंटरनेट की मांग कर रहे हैं। अब लोगों के पास पहले से ज्यादा इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट्स हैं। हमें भारत फाइबर सर्विस की लॉन्चिंग की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। यह एक अफोर्डेबल सर्विस है साथ ही यह यूजर की डेटा डिमांड को पूरा कर सकेगी।’
हाल ही में बीएसएनएल ने अपने 399 रुपये वाले प्लान में बदलाव किया है। बीएसएनएल के इस प्लान में यूजर्स को अब 3.21 जीबी डाटा रोजाना मिलेगा। मतलब यूजर्स को कुल 237.54 जीबी डाटा का लाभ मिलेगा। इस प्लान की वैधता 74 दिनों की है और यह रिचार्ज प्लान देश भर में वैलिड है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा बदलाव के बाद अब रोजाना 3.21 जीबी डाटा का लाभ मिलेगा। यूजर्स 2जी/3जी नेटवर्क पर इस डाटा का फायदा उठा सकते हैं। इससे पहले प्लान में रोजाना 1 जीबी डाटा मिलता था। साथ ही यूजर्स को प्लान में रोजाना 100 एसएमएस मिलेगा।

Home / Gadgets / मात्र 1 रुपये में मिलेगा 1GB डाटा, BSNL ने लॉन्च की यह ख़ास सर्विस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो