scriptकिफायती दाम में प्रीमियम और दमदार है नया Infinix InBook Y1 Plus लैपटॉप, जानिए कीमत से लेकर परफॉरमेंस के बारे में | Infinix InBook Y1 Plus Laptop Review best value for money laptop in segment | Patrika News
गैजेट

किफायती दाम में प्रीमियम और दमदार है नया Infinix InBook Y1 Plus लैपटॉप, जानिए कीमत से लेकर परफॉरमेंस के बारे में

INBook Y1 Plus: नया InBook Y1 Plus लैपटॉप 2 स्टोरेज में पेश किया है। यह कई अच्छे फीचर्स के साथ आता है। यह लैपटॉप 1 घंटे के अंदर 75 प्रतिशत चार्ज हो जाएगा। कंपनी ने इस लैपटॉप को कंटेंट क्रिएटर्स, स्टूडेंट्स और पर्सनल यूज़ के लिए पेश किया है।

नई दिल्लीMar 08, 2023 / 05:24 pm

Bani Kalra

infinix_laptop__1.jpg

Infinix InBook Y1 Plus: इन्फिनिक्स ने का नया InBook Y1 Plus लैपटॉप मार्केट में आ चुका है। इस नए लैपटॉप को 2 स्टोरेज में पेश किया है। यह कई अच्छे फीचर्स के साथ आता है। यह लैपटॉप 1 घंटे के अंदर 75 प्रतिशत चार्ज हो जाएगा। यह लैपटॉप Windows 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। कंपनी ने इस लैपटॉप को कंटेंट क्रिएटर्स, स्टूडेंट्स और पर्सनल यूज़ के लिए पेश किया है। इस लैपटॉप की कीमत और इसमें मिलने वाले फीचर्स इसे एक आल राउंड लैपटॉप बनाने का दम रखते हैं। रियलमी, रेडमी, लेनोवो, डैल, आसुस, एचपी और एसर से इस लैपटॉप की होगी कांटे की टक्कर….तो क्या यह वाकई एक वैल्यू फॉर मनी लैपटॉप है ? आइये जानते हैं…




डिजाइन और फीचर्स:

Infinix InBook Y1 Plus लैपटॉप का डिजाइन न सिर्फ प्रीमियम है बल्कि इसकी सॉलिड बिल्ड क्वालिटी इम्प्रेस करती है। मैटल से बनी इसकी बॉडी इसे प्रीमियम फील देने में मदद करती है। इसके टॉप पर डिजाइन दिया है और बीच में Infinix की ब्रांडिंग दी गई है। इसके राईट साइड में कनेक्टिविटी के लिए टाइप-सी पोर्ट और एक HDMI पोर्ट दिया है। इसके अलावा इसके राईट साइड में माइक्रो एसडी कार्ड, टाइप-सी पोर्ट, 3.5mm हैडफ़ोन और एक USB पोर्ट दिया है।


infinix_laptop__2.jpg

इसके बॉटम में दोनों साइड कूलिंग फैन दिए हैं। इस लैपटॉप में वेबकैम, LED फ्लैश लाइट, डुअल मैइक और AI नॉइस रिडक्शन फीचर्स देखने को मिलेंगे। इस लैपटॉप का कुल वजन 1.76 kg है। इस नए लैपटॉप का डिजाइन और क्वालिटी दोनों बेहतर हैं।


infinix_laptop_9.jpg


डिस्प्ले:

यह लैपटॉप 15.6 इंच के साइज़ में है इसका Screen Resolution1920 x 1080 पिक्सेल्स दिया है यह फुल एसडी डिस्प्ले है जोकि एंटी ग्लेर फीचर से लैस है इसमें 250 निट्स पीक ब्राइटनेस के साथ है। डिस्प्ले काफी अच्छा है और ज्यादा देर इस पर काम करने पर आंखों पर जोर नहीं पड़ता। यह लैपटॉप कंटेट राइटर के लिए अच्छा ऑप्शन साबित होता है।




 

infinix_laptop_10.jpg


परफॉरमेंस

नए Infinix InBook Y1 Plus लैपटॉप में परफॉरमेंस के लिए 10th Gen Intel Core i3 प्रोसेसर दिया है। यह मॉडल 8GB LPDDR4X RAM और 512GB NVMe PCIe 3.0 SSD से लैस है। यह लैपटॉप बेहद फ़ास्ट है और सेकंड्स में ऑन और शट-डाउन भी होता है। इस लैपटॉप में स्टोरेज को SSD की मदद से बढ़ाया जा सकता है। काफी समय इस्तेमाल करने पर भी यह लैपटॉप बिलकुल भी निराश नहीं करता। इसका डिस्प्ले ज्यादा देर काम करने पर भी आंखों पर जोर नही पड़ने देता।


infinix_laptop_3.jpg


खास बात यह है कि इस लैपटॉप को चार्ज करने की स्मार्टफोन वाला चार्जेर मिलता है, इसमें टाइप-सी की सुविधा मिलती है। कंटेंट के काम से लेकर आप इस लैपटॉप वीडियो एडिट और गेमिंग का भी मज़ा ले सकते हैं। इसकी परफॉरमेंस न इराश होने का मौका नहीं देती। स्टूडेंट से लेकर ऑफिस तक में इसक बड़े आराम से इस्तेमाल किया जा सकता है।


infinix_laptop_4.jpg
infinix_laptop__3.jpg


कीमत और वेरिएंट:

Infinix InBook Y1 Plus लैपटॉप को दो वेरिएंट में उतारा है। इसके 8+256 स्टोरेज मॉडल की कीमत 29990 रुपये है जबकि 8+512 स्टोरेज मॉडल की कीमत 32990 रुपये है। इस लैपटॉप की क्वालिटी काफी सॉलिड नजर आ रही है। कुल-मिलकार यह एक वैल्यू फॉर मनी लैपटॉप है और इसकी परफॉरमेंस निराश होने का मौका नहीं देती।

यह भी पढ़ें

Acer ने नया Swift Go 14 लैपटॉप भारत में किया लॉन्च

Home / Gadgets / किफायती दाम में प्रीमियम और दमदार है नया Infinix InBook Y1 Plus लैपटॉप, जानिए कीमत से लेकर परफॉरमेंस के बारे में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो