Airtel को पछाड़ Jio बना नंबर-1, Vodafone रहा काफी पीछे

Reliance Jio का दबदबा कायम है और यही वजह है कि Jio ने एयरटेल को पछाड़ नंबर वन में जगह बनायी है।

By: Pratima Tripathi

Published: 15 Nov 2018, 04:20 PM IST

नई दिल्ली: Reliance Jio का दबदबा कायम है और यही वजह है कि Jio ने एयरटेल को पछाड़ नंबर वन में जगह बनायी है। दूरसंचार नियामक ट्राई के आकड़ों के मुताबिक 4G स्पीड के मामले में एयरटेल से दोगुनी अधिक स्पीड JIO की रही है। जियो का अक्टूबर में डाउनलोडिंग स्पीड 22.3 एमबीपीएस रही है, जबकि Airtel की 9.5 एमबीपीएस प्रति सेकेंड दर्ज की गयी है।

यह भी पढ़ें- पैटर्न, फिंगर और फेस अनलॉक जब ना करें काम तो अपनाएं ये ट्रिक, 1 मिनट में खुल जाएगा फोन

बता दें कि पिछले महीने (अक्टूबर) जियो की डाउनलोड स्पीड 20.6 Mbps थी, जबकि दूसरे स्थान पर 9.5 Mbps के साथ एयरटेल ने अपनी जगह बनाई। देखा जाए तो जियो की डाउनलोड स्पीड एयरटेल के मुकाबले दोगुनी से भी ज्यादा है।

यह भी पढ़ें- Redmi के सबसे सस्ते स्मार्टफोन को आज Online और दुकानों पर खरीदनें का मौका

वहीं डाउनलोड स्पीड के मामले में vodafone और Idea काफी पीछे रहे हैं। 6.6 Mbps के साथ Vodafone ने तीसरे स्थान और 6.4 Mbps के साथ Idea ने चौथे स्थान पर जगह बनायी है। हालांकि Vodafone ने अपलोडिंग में बाजी मारी है।

यह भी पढ़ें- JIO Phone 2 से भी सस्ता फोन Nokia ने किया लॉन्च, 21 दिन चलेगी बैटरी

बता दें कि सितंबर में Idea की 4जी डाउनलोड स्पीड 6.5 Mbps आंकी गई थी। नवंबर के पहले हफ्ते में OpenSignal ने एक स्टडी (1 जून 2018 से 29 अगस्त 2018) रिलीज की थी जिसमें एयरटेल को 4जी डाउनलोड स्पीड के मामले में सबसे तेज बताया गया था। लेकिन ट्राई के पोर्टल पर जो आकंड़े पेश किए गए उसमें जून और अगस्त के महीने में जियो ही नंबर वन था।

Bharti Airtel Ltd
Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned