scriptJio True 5G: Delhi-NCR में लॉन्च हुई जियो की 5G सर्विस, फ्री में मिलेगा सुपर हाई स्पीड इंटरनेट | Jio True-5G services launched in Delhi, Noida Gurugram, Ghaziabad, Faridabad and other locations | Patrika News
गैजेट

Jio True 5G: Delhi-NCR में लॉन्च हुई जियो की 5G सर्विस, फ्री में मिलेगा सुपर हाई स्पीड इंटरनेट

अब पूरे Delhi-NCR में Jio True 5G सर्विस मिलने लगेगी। कंपनी के मुताबिक ग्राहकों को 5G सर्विस देने के लिए हमारी टीम लगातार काम कर रही है। इतना ही नहीं जियो यूजर्स को Jio Welcome offer का इनवाइट मिलना शुरू हो जाएगा। इस ऑफर के तहत ग्राहकों को अनलिमिटेड 5G डाटा और 1GBPS तक की स्पीड मिलेगी

नई दिल्लीNov 18, 2022 / 03:50 pm

Bani Kalra

jio_true_5g.jpg

 

Jio True 5G: रिलायंस ने अपनी Jio True 5G सर्विस को अब Delhi-NCRमें भी लॉन्च हो गई है। कंपनी के अनुसार दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और दिल्ली-एनसीआर में Jio True-5G सर्विस देने वाला अकेला ऑपरेटर बन गया है। Delhi-NCR के अलावा Jio True-5G सर्विस को मुंबई, बेंगलुरु, कोलकत्ता, वाराणसी, चेन्नई, हैदराबाद और नाथद्वारा में रिलायंस जियो अपनी सर्विस शुरू कर चुका है। कंपनी की माने तो उसके नेटवर्क सिग्नल दिल्ली-एनसीआर के सभी अहम् इलाकों में मिलने लगेंगे। अधिकांश आवासीय क्षेत्रों, अस्पतालों, स्कूल, कॉलेजों, विश्वविद्यालयों, सरकारी इमारतों, मॉल, प्रमुख बाजारों, टेक पार्क और मेट्रो स्टेशनों पर Jio True 5G नेटवर्क उपलब्ध होगा।


रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली में लाखो जियो यूजर्स पहले ही Jio True 55 सर्विस यूज़ कर रहे हैं। खास बात यह है कि Jio True 5G सर्विस लॉन्च के साथ ही कंपनी ने जियो वेलकम ऑफर का इनवाइट भी शुरू कर दिया है। इस ऑफर के तहत ग्राहकों को अनलिमिटेड 5G डाटा और 1GBPS तक की स्पीड मिलेगी। कंपनी के मुताबिक Jio अपनी True 5G सर्विस को तेजी से आगे बाधा रहा है और इस क्षेत्र में के एक बड़े हिस्से में इसे पहले ही रोल आउट किया जा चुका है।


5G सर्विस 4G की तुलना में काफी फ़ास्ट और सहज होगी और और इन्टरनेट से जुड़े कई काम आसानी से पूरे होंगे। 5G टेक्नोलॉजी के आने से ड्राइवरलेस गाड़ियां, हेल्थकेयर, वर्चुअल रियल्टी, क्लाउड गेमिंग के लिए भी नए रास्ते खुलेंगे। हेल्थकेयर सेक्टर की बात करें तो डॉक्टर अपने स्थान से ही रोगियों से सीधा जुड़ सकेंगे, साथ ही डॉक्टर सर्जनों को दूरस्थ सर्जरी करने में भी सक्षम बनाएंगे।

यह भी पढ़ें: LG से लेकर Voltas के Split AC मिल रहे हैं आधी कीमत पर! Amazon और Flipkart पर लगी है सेल

सुपर स्पीड से चलेगा इंटरनेट

5G की स्पीड की बात करें तो महज 3मिनट में 4GB की 4K वीडियो को आप आसानी से डाउनलोड कर पायेंगे। यानी आप Mbps से Gbps की दुनिया में प्रवेश करने जा रहे हैं। डेटा ट्रांसफर करने की स्पीड भी कई गुना बढ़ जाएगी। 4G की तुलना में अगर समझे तो 10 से 100 गुना तेज। आप वह हर काम 5G टेक्नोलॉजी के जरिए कर पाएंगे जो 4G में नहीं कर पाते हैं।

Home / Gadgets / Jio True 5G: Delhi-NCR में लॉन्च हुई जियो की 5G सर्विस, फ्री में मिलेगा सुपर हाई स्पीड इंटरनेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो