भारत में लॉन्च हुआ Nokia 2.4 स्मार्टफोन, जानिए कीमत और इसकी खूबियों के बारे में

  • Nokia 2.4 में कंपनी ने एडवांस्ड एआई (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) जैसे फीचर्स दिए हैं।
  • यह फोन एंड्रॉयड 10 आधारित एंड्रॉयड वन पर काम करता है, लेकिन कंपनी इसमें एंड्रॉयड 11 और 12 अपडेट भी देगी।
  • Nokia 2.4 में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा।

By: Mahendra Yadav

Published: 26 Nov 2020, 02:33 PM IST

HMD Global ने इंडियन मार्केट में अपने नए स्मार्टफोन को लॉन्च कर दिया है। नोकिया ने इसे Nokia 2.4 के नाम से लॉन्च किया है। यह एक बजट रेंज स्मार्टफोन है, जिसमें यूजर्स को बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे। साथ ही इसमें यूजर्स को कैशबैक जैसे लाभ भी दिए जा रहे हैं। Nokia 2.4 में कंपनी ने एडवांस्ड एआई (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) जैसे फीचर्स दिए हैं। साथ ही बेहतर फोटोग्राफी के लिए इसके कैमरे में नाइट मोड और पोट्रेट मोड जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। जियो की ओर से इस फोन पर 3,550 रुपए के फायदे भी मिलेंगे।

Nokia 2.4 की कीमत और उपलब्धता
Nokia 2.4 की कीमत की बात करें तो इसके 3 जीबी रैम व 63 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 10,399 रुपए है। इस स्मार्टफोन को डस्क, एफजॉर्ड और चारकोल कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। Nokia 2.4 को नोकिया की आधिकारिक वेबसाइट से खरीदा जा सकता है।

हालांकि कंपनी की वेबसाइट पर यह सेल सिर्फ पहले 100 ग्राहकों के लिए शुरू की गई है। वहीं 4 दिसंबर से नोकिया का यह फोन रिेटेल स्टोर्स और ई—कॉमर्स वेबसाइट्स अमेजन इंडिया और फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

फीचर्स
Nokia 2.4 के फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 6.5 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है। यह फोन एंड्रॉयड 10 आधारित एंड्रॉयड वन पर काम करता है। हालांकि कंपनी इसमें एंड्रॉयड 11 और 12 अपडेट भी देगी। इसके खास बात यह है कि इसमें गूगल असिस्टेंट के लिए अलग से बटन दिया गया है।

वहीं प्रोसेसर की बात करे तो यह फोन मीडियाटेक हीलियो P22 प्रोसेसर से लैस है। यह फोन 3 जीबी रैम और 64 जीबी की स्टोरेज के साथ उपलब्ध होगा। इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें—Nokia 8000 4G और Nokia 6300 4G के प्री-ऑर्डर शुरू, जानें इनकी कीमत और फीचर्स के बारे में

nokia_3.png

कैमरा
इसके कैमरे की बात करें तो Nokia 2.4 में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। इसमें मुख्य लेंस 13 मेगापिक्सल का है। इसके अलाव 2 मेगापिक्सल का डेफ्थ सेंसर लेंस भी दिया गया है। रियर कैमरे के साथ इसमें फ्लैश लाइट मिलेगी। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसके फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। सेल्फी लेंस को डिस्प्ले की नॉच में जगह मिली है। इसके कैमरे में नाइट मोड और पोट्रेट मोड जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें—लॉन्च हुआ देश का सबसे सस्ता मोबाइल, कीमत मात्र 699 रु, स्मार्टफोन पर भेज सकते हैं मैसेज और फोटो

कनेक्टिविटी फीचर्स
नोकिया के इस फोन को पॉवर देने के लिए इसमें 4500mAh की बैटरी दी गई है, जो माइक्रो यूएसबी पोर्ट के सपोर्ट के साथ आती है। कंपनी का दावा है इसका बैटरी बैकअप दो दिन का है। इसके अलावा फोन में 3.5एमएम का हेडफोन जैक, Wi-Fi, ब्लूटूथ, जीपीएस और 4G VoLTE जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स हैं।

latest nokia smartphones
Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned