लॉन्च हुआ देश का सबसे सस्ता मोबाइल, कीमत मात्र 699 रु, स्मार्टफोन पर भेज सकते हैं मैसेज और फोटो

यह मोबाइल इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी डीटल (Detel) ने लॉन्च किया है। इसके फीचर्स भी शानदार हैं। इसकी इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से बढ़ा सकते हैं

By: Mahendra Yadav

Published: 06 Nov 2020, 10:22 AM IST

फेस्टिव सीजन में कंपनियां नए—नए मोबाइल लॉन्च कर रही हैं। अब एक ऐसा फोन लॉन्च हुआ है, जिसे देश का अब तक का सबसे सस्ता फोन बताया जा रहा है। यह कोई स्मार्टफोन नहीं बल्कि फीचर फोन है। यह मोबाइल इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी डीटल (Detel) ने लॉन्च किया है। इसके फीचर्स भी शानदार हैं। इसकी इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से बढ़ा सकते हैं और इसमें फोटोग्राफी के लिए कैमरा भी दिया गया है।

कीमत मात्र 699 रुपए
Detel के इस फीचर फोन को d1 guru के नाम से लॉन्च किया गया है। इस फोन की कीमत मात्र 699 रुपए है। यह फोन दो कलर वेरिएंट नेवी ब्लू और ब्लैक रंग में उपलब्ध है। साथ ही इसमें 16जीबी की इंटरनल मेमोरी है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। यह फीचर फोन फ्लैशलाइट, जीपीआरएस और बीटी डायलर जैसे स्मार्ट फीचर्स से लैस है।

यह भी पढ़ें—लेटेस्ट फीचर्स के साथ नए अवतार में लौटेंगे Nokia 6300 और Nokia 8000

detel_2.png

फीचर्स
इस फीचर फोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 1.8 इंच की एलसीडी डिस्प्ले, डुअल फ्लैशलाइट, ऑडियो और वीडियो प्लेयर, डिजिटल कैमरा, वायरलेस एफएम, पावर सेविंग मोड, एसओएस तथा 1000 एमएएच बैटरी क्षमता जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें—लॉन्च हुए दमदार फीचर्स वाले मेड इन इंडिया स्मार्टफोन Micromax In Note 1 और In 1B, जानें कीमत

स्मार्टफोन पर भेज सकते हैं मैसेज और इमेज
डिटल के इस फोन में एक इंस्टेंट मैसेजिंग एप भी दिया गया है। इस मैसेजिंग एप का नाम है जेड-टॉक। इस एप के जरिए यूजर्स किसी भी स्मार्टफोन पर मैसेज और फोटो भेज सकते हैं। इस फोन की साउंड क्वालिटी भी शानदार है। डी1 गुरू आवाज और म्यूजिक के मामले में बेस्ट क्वालिटी के साथ ही कई खास फीचर्स से लैस है।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned