scriptPanasonic ने लॉन्च किया मिररलेस कैमरा Lumix S5, बॉडी की कीमत, 1.64 लाख रुपए | Panasonic Lumix S5 camera Launched In India, features and price | Patrika News
गैजेट

Panasonic ने लॉन्च किया मिररलेस कैमरा Lumix S5, बॉडी की कीमत, 1.64 लाख रुपए

यह कैमरा एडवांस्ड डीप लर्निग टेक्नोलॉजी से लैस है जो कि इसे हाई स्पीड बनाने के साथ-साथ एफएफ के मामले में भी काफी हाई प्रीसिशन का बनाता है।

Oct 08, 2020 / 07:52 pm

Mahendra Yadav

panasonic lumix S5

panasonic lumix S5

फेस्टिव सीजन को देखते हुए कई कंपनियां अपने नए प्रोडक्ट्स बाजार में लॉन्च कर रही हैं। पैनासोनिक (Panasonic) ने भी गुरुवार को अपनी एस सीरीज के अंतर्गत हाइब्रिड फुल फ्रेम मिररलेस कैमरा ल्यूमिक्स एस5 (Lumix S5) को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। बता दें कि कंपनी ने सितंबर में ही इस मिररलेस कैमरे की घोषणा कर दी थी।
डीप लर्निंग टेक्नोलॉजी से लैस
Panasonic India एवं सार्क के बिजनेस चीफ (इमेजिंग बिजनेस ग्रुप) संदीप सहगल ने कहा, ‘यह कैमरा एडवांस्ड डीप लर्निग टेक्नोलॉजी से लैस है जो कि इसे हाई स्पीड बनाने के साथ-साथ एफएफ के मामले में भी काफी हाई प्रीसिशन का बनाता है। साथ ही इस टेक्नोलॉजी के कारण इंसान की आंख, सिर और शरीर का रियल टाइम डिटेक्शन होता है।
यह भी पढ़ें—फ्री मिल रहे हैं Samsung के Galaxy Fold जैसे महंगे स्मार्टफोन, ऐसे उठाएं लाभ

panasonic_2.png
कीमत
इसकी कीमत की बात करें तो इस Lumix S5 कैमरे की बॉडी की कीमत 1.64 लाख रुपए है। वहीं किट के लिए 1.89 लाख रुपए खर्च करने होंगे। ल्यूमिक्स एस5 में 24.2एमपी फुल फ्रेम सीमॉस सेंसर लगा है जो डायनामिक रेंज के साथ-साथ हाई सेंसिविटी परफॉर्मेस के लिए जाना जाता है।
यह भी पढ़ें—Faceless chat एप के जरिए पहचान छिपाकर कर सकते हैं Whatsapp और facebook पर किसी से भी चैट

फीचर्स
Panasonic Lumix S5 के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 3 इंच की रियर LCD टचस्क्रीन दी गई है। यह कैमरा 4K 60fps 4:2:0 10 bit वीडियो और 4K 30fps 4:2:2 10-bit video शूट कर सकता है। साथ ही इसमें स्लो और क्विक जैसे वीडियो मोड़ भी हैं। इससे यूजर स्लो मोशन वीडियो भी शूट कर सकते हैं। इस कैमरे में दो एसडी कार्ड स्लॉट दिए गए हैं। अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें ड्युल बैंड Wi-Fi और Bluetooth 4.2 जैसे फीचर्स हैं। एक बार चार्ज करने पर इसकी बैटरी 470 shots तक चलती है।

Home / Gadgets / Panasonic ने लॉन्च किया मिररलेस कैमरा Lumix S5, बॉडी की कीमत, 1.64 लाख रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो