Ghaziabad: Valentine Day पर हिंदुस्‍तानी ने किया चीन की सारा का कन्‍यादान

Highlights

  • Muradnagar में बसंतपुर सैंतली गांव के पास हुई शादी
  • Hapur के युवक से किया चीनी युवती ने विवाह
  • Corona Virus की वजह से नहीं आ पाए सारा के परिजन

मुरादनगर। सभी प्रेमियों ने शुक्रवार को वैलेंटाइन-डे (Valentine Day) को यादगार बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है। हापुड़ (Hapur) के श्रेयांश और चीन (China) की सारा ने कोरोना वायरस (Corona Virus) की दहशत को पीछे छोड़ते हुए वैलेंटाइन-डे के दिन शादी की। इस शादी की खास बात यह रही कि इसमें सारा का कन्‍यादान दूल्‍हे के मामा ने किया। कोरोना वायरस की वजह से चीनी युवती के परिजनों को शादी में शामिल होने की अनुमति नहीं मिल पाई।

यह भी पढ़ें: Moradabad: गैर समुदाय में लड़की के शादी करने पर भड़के हिन्दू संगठन, पुलिस ने किया गिरफ्तार

जैन समाज के रीति-रिवाज से हुआ विवाह

शुक्रवार को मुरादनगर (Muradnagar) में मेरठ हाईवे (Meerut Highway) पर बसंतपुर सैंतली गांव के पास चीन की युवती डॉ. सारा और हापुड़ के श्रेयांश का विवाह हुआ। देवतारा मंडप में हुई दोनों शादी मुख्य आकर्षण का केंद्र बनी रही। विवाह जैन समाज की रीति रिवाज के अनुसार हुआ। सारा के परिजनों को इस शादी में शामिल होने की परमीशन नहीं मिली। इसकी वजह कोरोना वायरस बताया जा रहा है। श्रेयांश के चाचा हापुड़ निवासी मुकेश जैन ने कहा कि दोनों की शादी जैन समाज के रीति-रिवाज के अनुसार हुई है। सारा न्‍यूयार्क (New York) में रहती है। उनका भतीजा श्रेयांश भी न्‍यूयार्क में ही रहता है। पढ़ाई के दौरान दोनों की जान-पहचान हुई थी। करीब सात साल से दोनों दोस्‍त हैं। अब दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया था।

यह भी पढ़ें: Valentines Day: क्रांति शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने प्रेमी जोड़ों को घेरा, पुलिस से जमकर हुई धक्का-मुक्की, देखें वीडियो

पहले 9 फरवरी को होनी थी शादी

पहले शादी की तारीख 9 फरवरी तय हुई थी लेकिन कोरोना वायरस की वजह से सारा को वीजा नहीं मिल पाया था। उन्‍होंने दोबारा वीजा के लिए आवेदन किया था। काफी मशकक्‍त के बाद इस बार सारा को वीजा मिल गया था। उन्‍होंने कहा कि सारा के परिजनों को भारत आने की अनुमति नहीं मिली है। इस वजह से उसका कन्‍यादान श्रेयांश के मामा अनिल जैन ने किया है। शादी का सारा खर्च दूल्‍हे पक्ष ने ही उठाया है।

Show More
sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned