scriptViolence in UP: यूपी में हुए हिंसक प्रदर्शन पर कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम ने दिया बड़ा बयान | Congress leader Pramod Krishnam big statement on violent protest in UP | Patrika News

Violence in UP: यूपी में हुए हिंसक प्रदर्शन पर कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम ने दिया बड़ा बयान

locationगाज़ियाबादPublished: Jun 11, 2022 09:49:23 am

Submitted by:

Jyoti Singh

Violence in UP: कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा विवादित टिप्पणी पर कहा कि कभी भी किसी को धर्मगुरु और ईश्वर पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। हालांकि ऐसे में देश में हिंसा का भी कोई स्थान नहीं है, कानून अपना काम करेगा।

Violence in UP: यूपी में हुए हिंसक प्रदर्शन पर कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम ने दिया बड़ा बयान
उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को एक बार फिर से जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हिंसक प्रदर्शन किया। पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था और हाई अलर्ट को दर किनारे करते हुए उपद्रवियों ने प्रदर्शन कर तोड़फोड़ आगजनी और पथराव किए। जिसपर अब गाजियाबाद (Ghaziabad) में कांग्रेस (Congress) पार्टी के नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम (Pramod Krishanam) ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि यहां किसी भी प्रकार से यह हिंसा सही नहीं है। इस हिंसा का बीजेपी (BJP) को फायदा होगा। उन्होंने 2024 के चुनाव पर भी निशाना साधा।
यह भी पढ़े – जुमे की नमाज के बाद कई जिलों में बवाल करने वालों की धरपकड़ शुरू, अब तक 227 गिरफ्तार

देश में आए दिन हो रहे विवाद

कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा द्वारा विवादित टिप्पणी पर कहा कि कभी भी किसी को धर्मगुरु और ईश्वर पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए। हालांकि ऐसे में देश में हिंसा का भी कोई स्थान नहीं है, कानून अपना काम करेगा। कांग्रेस नेता ने कहा कि देश का माहौल बदल चुका है। यहां आए दिन कोई न कोई बवाल या विवाद चल ही रहा है। अप्रिय घटनाएं घटित हो रही हैं। पुलिस इंटेलिजेंस एजेंसी सब की सब विफलता है।
यह भी पढ़े – मुरादाबाद में जुमे की नमाज के बाद फिर गरमाया माहौल, प्रदर्शनकारियों ने Nupur Sharma को फांसी दो के लगाए नारे

इन जिलों में हुई थी हिंसा

वहीं नुपुर शर्मा के माफी मांगने पर कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्होंने जो बयान दिया था वह बहुत गलत है। उस की घोर निंदा करनी चाहिए और की भी जा रही है। लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि हिंसा करो। ये कोई समाधान नहीं। हिंसा बहुत गलत है। हर झगड़े का समाधान समझौता ही है, इसी पर ध्यान देना चाहिए। गौरतलब है कि शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद प्रयागराज, हथरस, मुरादाबाद, फिरोजाबाद और अंबेडकर नगर समेत कई जिलों नारेबाजी और पथराव की घटनाएं हुई हैं। जिनपर कार्रवाई करते हुए अब तक 227 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो